Monday , 29 April 2024

कांग्रेस की सरकार नहीं बनी तो कर्नाटक की सड़कों पर बहेगा खून : आजाद

एनटी न्यूज़ डेस्क / कर्नाटक / शिवम् बाजपेई

कर्नाटक में इस समय सत्ता को लेकर गजब का नाटक चल रहा है. जनता ने कुछ ऐसा निर्णय लिया है जो इस नाटक का मुख्य आधार है. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी और कांग्रेस दोनों सरकार बनाने का दावा कर रही है.

राज्यपाल के हाथ में कमान…

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के बाद सभी पार्टीयों ने अपनी विजयी का पताका फहराना चालू कर दिया लेकिन जब नतीजे सामने आयी तो सभी के गणतीय आकड़ें फेल हो गये. अब कर्नाटक में किसकी सत्ता होगी, यह राज्यपाल के हाथ में है. अब आगे देखने वाली बात यह होगी कि राज्यपाल देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए हामी भरते है या आकड़ों के हिसाब से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को.

गुलाम नबी आजाद ने फूंका आरोपों का बिगुल…

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्षी नेता गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी पर आरोपों का बिगुल फूंक दिया है उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को धमका रही है. बीजेपी जोड़ से, तोड़ से, हर तरह से सरकार बनाने की कोशिशें कर रही है. बीजेपी पैसों का लालच दे रही है, धमका रही है, डरा रही है.

वाराणसी पुल हादसा : नैनों सेकेंड में हुए हादसे ने खड़े किये कई सवाल

सड़कों पर बहेगा रक्त…

गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार और बीजेपी को चेतावनी देती हुए कहा कि अगर राज्यपाल ने संवैधानिक मूल्यों का पालन कर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया तो कर्नाटक की सड़कों पर खून बहेगा.

बीजेपी पर कांग्रेस और जेडीएस के विधायक असंतुष्ट होने वाली बात को अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए बोले गुलाम ने कहा कि बीजेपी अपनी विधायकों की चिंता करें.

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा : बिना पढ़े टिप्पणी न करें, सादर

गुलाम नबी आजाद ने  कहा, ‘यदि माननीय राज्यपाल बीजेपी को आमंत्रित करते हैं तो इसका मतलब होगा कि वह खुलेआम खरीद फरोख्त , भ्रष्टाचार और दलबदल को आमंत्रित कर रहे हैं तथा संविधान के तहत , कर्नाटक राज्य के प्रमुख के तौर पर आपको यह नहीं करना चाहिए …’ कांग्रेस नेता ने कहा कि अकेली सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर बीजेपी द्वारा सरकार बनाने का दावा करना लागू नहीं होगा.

एक्सलुसिव वीडियो : वाराणसी के बाद गाजियाबाद में असमान से बरस सकती है मौत !

आजाद ने कहा , ‘ऐसा इसलिए क्योंकि गोवा के मामले में उच्चतम न्यायालय का एक फैसला है जिसमें कांग्रेस अकेली सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी लेकिन बीजेपी ने छोटे दलों के साथ गठबंधन में पर्याप्त संख्या बल प्रदर्शित किया था. ’ उन्होंने कहा , ‘अदालत ने कहा था कि यह जरूरी नहीं कि यदि दलों के एक समूह के पास शपथ लेने के लिए पर्याप्त बहुमत हो तो अकेली सबसे बड़ी पार्टी दावा करे. ’

बीजेपी ने मुझे दिया लालच…

कांग्रेस के विधायक ने बीजेपी पर संगीन आरोप लगाये है. पाटिल कुश्तगी से कांग्रेस विधायक डी के अमरगौड़ा ने बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने उन्हें कैबिनेट मंत्री पद का लालच दिया है.