Sunday , 28 April 2024

कोरोना योद्धा: बीजेपी विधायक साधना सिंह 18 दिनों से जरूरतमंदों का भर रहीं पेट

एनटी न्यूज़डेस्क /रामकुमार जायसवाल/लखनऊ

मुगलसराय : बीजेपी विधायक ने खुद पैक किया खाद्यान का पैकेट, गरीबो में किया वितरित । आज लॉक डाउन का 18 वां दिन है । इस दौरान खाना वितरण करने के बाद अब मुगलसराय से बीजेपी विधायक साधना सिंह ने खाद्यान्न का वितरण शुरू किया।

सभी लोगो ने सोशल डिस्टेंस सिंह का पूरा ख्याल रखा

इस दौरान उन्होंने मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में 675 खाद्यान्न के पैकेट वितरित किए । विधायक का कहना है कि इस महामारी के बीच उनकी विधानसभा में कोई भूखा ना सोए । इसमें वह लगातार प्रयासरत हैं और लॉक डाउन की समाप्ति तक खाद्यान्न का वितरण करेगी। यही नहीं खाद्यान्न वितरण के दौरान विधायक ने गरीब खोमचे वालों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया । साथ ही खाद्यान्न वितरण के दौरान विधायक सहित सभी लोगो ने सोशल डिस्टेंस सिंह का पूरा ख्याल रखा ।

सामाजिक संगठन भी आगे आकर गरीबों की मदद कर रहे

बड़ी बात ये है कि विधायक ने ये खाद्यान्न का पैकेट अपने घर पर अपने परिजनों और कार्यकर्ताओं संघ खुद तैयार किया है । Vo :- दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे भारत में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। इससे गरीब तबका काफी प्रभावित हुआ है । दिहाड़ी मजदूर ठेले खोमचे वाले उनके सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है । लगातार प्रदेश सरकार मदद तो कर ही रही है सामाजिक संगठन भी आगे आकर गरीबों की मदद कर रहे हैं ।

10,000 खाद्यान्न के पैकेट वितरित करने का लक्ष्य रखा

इस क्रम में जहां मुगलसराय से बीजेपी विधायक साधना सिंह ने पहले विधायक निधि से सीएम राहत कोष में योगदान दिया साथ ही विधायक ने लॉक डाउन के शुरुआत से ही खाना वितरण करने के बाद अब विधायक ने खाद्यान का पैकेट वितरण करने का फैसला लिया है। विधायक साधना सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 10,000 खाद्यान्न के पैकेट वितरित करने का लक्ष्य रखा है।

घर में ही रहे बाहर न निकले ताकि महामारी से बचा जा सके

जिस के क्रम में आज वो मुगलसराय पहुंची और गरीब असहाय ठेले खोमचे और दिहाड़ी मजदूरों के बीच 675 खाद्यान् के पैकेट वितरित किए । इस पैकेट में 5 किलो आटा 5 किलो चावल ढाई किलो आलू 1 किलो दाल मसाला सरसो का तेल और माचिस की डिबिया भी शामिल है। विधायक का कहना है कि उनका प्रयास है कि उनके विधानसभा में कोई भूखा ना सोए जिसके लिए वह हर संभव मदद करेंगी। वितरण के दौरान विधायक ने लोगों से बात की उनका कुशल क्षेम पूछा और लोगों से अपील की इस महामारी के बीच में अपने घर में ही रहे बाहर न निकले ताकि इस महामारी से बचा जा सके ।