Monday , 29 April 2024

सब ‘जिम्मेदार’ ऐसे हो जाएं तो हो जाए बेड़ा गर्क

एनटी न्यूज़ / मथुरा / बादल शर्मा

जिलाधिकारी मथुरा के निर्देश के बाद भी संबंधित अधिकारियों की मक्कारी सामने आयी है. जिलाधिकारी ने राधाकुंड पर बैरिकेटिंग लगाने के निर्देश दिये थे. अधिकारियों की मनमौजी के कारण राजस्थान से आए एक श्रद्धालु की मौत हो गई.

पैर फिसला और…

बुधवार की दोपहर अपने परिजनों के साथ धौलपुर राजस्थान से  गिरिराज परिक्रमा करने  गोवर्धन आये  आकाश पुत्र कन्हैया (21) की मौत हो गई. मौत का कारण राधारानी कुंड में स्नान के दौरान पैर फिसलना था. वह गांव बसेड़ी जिला धौलपुर का निवासी था.

पढ़ें- ये छोटा सा पौधा दिलाता है इन बड़े रोगों से छुटकारा

गोताखोरों की मदद से शव निकाला गया

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक युवक के शव को स्थानीय गोताखोरों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पानी से बाहर निकाला गया. स्थानीय लोगों ने सांस वापस लाने का भी प्रयास किये लेकिन सभी कोशिशें निरर्थक रहीं. पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

शव को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से उठवाया

पढ़ें- मोदी सरकार सावधानः पत्थरचोर लगा रहे हैं सरकार को करोड़ों का चूना

मनमौजी अधिकारियों के कारण किसी के घर का दीपक बुझ गया

मुड़िया मेला के महज चार दिन शेष हैं. व्यवस्थाएं जस की तस बनी हुई हैं. मंगलवार को जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने निरीक्षण के दौरान राधारानी  कुंड पर बैरीकेटिंग करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग को दिये थे लेकिन जिलाधिकारी के आदेशों का कोई असर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों पर नहीं दिखा. जिसका परिणाम यह रहा कि दूर से आए श्रद्धालु की जान चली गई.

पढ़ें- क्यों सफेद हो जाते हैं बाल?

संपादनः योगेश मिश्र