Monday , 13 May 2024

तिहाड़ से जुड़े अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले के तार, स्पेशल सेल को आतंकी तहसीन अख्तर से मिला मोबाइल फोन

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले के तार तिहाड़ जेल से जुड़े होने का खुलासा होने के बाद स्पेशल सेल के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सूत्रों के अनुसार स्पेशल सेल ने दिल्ली की तिहाड़ जेल से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। ये फोन इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर के पास से बरामद हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी फोन के जरिए वो टेलीग्राम ग्रुप बनाया गया था जिससे इस मामले को लेकर बयान जारी किया गया था।

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले के तार तिहाड़ से जुड़े, जेल से मोबाइल जब्त : सूत्र

बता दें कि एक आतंकी से मोबाइल मिलने से जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर एक आतंकी तक कैसे मोबाइल पहुंच गया, जबकि ये हाई सिक्योरिटी वार्ड में होते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल में कल शाम 6 से रात 9 बजे तक दिल्ली स्पेशल सेल ने जेल नम्बर 8 में रेड की थी, जिसके बाद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज़ हुआ है। इसी मोबाइल से टेलीग्राम चैनेल एक्टिवेट किया गया था। तहसीन अख्तर पटना के गांधी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में बम धमाके, हैदराबाद में ब्लास्ट, बोधगया बम धमाकों में शामिल रहा है।

तहसीन अख़्तर के बैरक से जो मोबाइल बरामद किया गया उस मोबाइल में टोर ब्राउज़र के जरिए वर्चुअल नम्बर क्रिएट किया गया और फिर टेलीग्राम अकाउंट बनाया गया उसके बाद धमकी भरा पोस्टर/मैसेज तैयार किया गया। तहसीन अख़्तर को जेल से रिमांड पर लेकर स्पेशल सेल पूछताछ करेगी।

एक दूसरा नम्बर भी स्पेशल सेल के रडार पर है। यह नंबर सितंबर में एक्टिवेट हुआ था और फिर बाद में बंद कर दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक 2 मोबाइल नंबर फर्जी दस्तावेजों के जरिए खासतौर पर तिहाड़ में बंद कुछ लोगों के लिए खरीदे गए थे।