Sunday , 28 April 2024

गरीब किसान पर 1 करोड़ 14 लाख का कर्ज बैंक ने निकाला

न्यूज़ टैंक्स | शाहजहांपुर

यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) में बैंक कर्मचारियों का हैरत अंगेज कारनामा सामने आया है। दरअसल बलबीर सिंह गांव गेट नम्बर 2 का निवासी है। किसान बलबीर सिंह के पास कुल 3 एकड़ जमीन है।

किसान को जब कर्ज की जरूरत पड़ी तो किसान ने शिवनगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर के पास पहुंचकर कर्ज लेने के लिए संपर्क किया। मैंनेजर ने किसान के ऊपर 1 करोड़ 14 लाख रुपये का कर्ज पहले से ही बता दिया। साथ ही किसान को जल्द से जल्द कर्ज चुकता न करने पर कानूनी कार्यवाही करने की धमकी भी दे डाली ।

जबकि किसान ने आज तक उस बैंक से कर्ज ही नही लिया है। उधर किसान बैंक के इस कारनामे के बाद सदमे में है। बैंक द्रारा दिए गए कागजों में साफ तौर पर दर्शाया गया है कि किसान ने 2007 में क्रेडिट कार्ड के तौर पर 25 लाख का कर्ज लेना शुरू किया और हर वर्ष लगातार किसान कर्ज लेता रहा इसमे किसान पर 3 ट्रैक्टर का कर्ज, 1 ऑटो लोन, 2 व्हीलर लोन सहित 2018 में 70 लाख का कर्ज किसान ने लिया है।

खास बात यह है कि हर बार बैंक इसमे डीयू भी दिखाती रही । इस तरह से किसान पर 1करोड़ 14 लाख कर्ज शेष बचा है । उधर किसान ने एसडीएम से पूरे मामले की शिकायत की है ।

वही किसान ने बताया कि उसने बैंक ऑफ बड़ौदा से कभी लोन लिया ही नही है लेकिन बैंक ने 1करोड़ 14 लाख का कर्ज निकाल दिया है । किसान ने कहा कि कुल 3 एकड़ जमीन है । ऐसे में बो इतना पैसा कहा से देगा । किसान बैंक कर्मचारियों की इस हरकत से सदमे है साथ ही किसान से एसडीएम को शिकायत पत्र देकर न्याय की मांग की है । उधर एलडीएम विनोद कुमार ने बताया कि मामला बेहद गम्भीर है पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जाएगी।

रिपोर्टर – महेश कौशल