Thursday , 9 May 2024

मोदी के कार्यक्रम से पहले योगी के गढ़ की खुल गई पोल

एनटी न्यूज़ / गोरखपुर / सुनील पाण्डेय

योगी सरकार में खुद उनके ही गढ़ के अधिकारी-कर्मचारी इतने आलसी हो गए हैं कि अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. सबको पता था कुछ दिन बाद बरसात शुरू होने वाले हैं लेकिन गोरखपुर नगर निगम के अधिकारी न जाने किस नींद में थे. उन अधिकारियों को यह पता ही नहीं था कि बरसात भी होने वाली है. तभी तो उन्होंने नालों की सफाई नहीं करवाई थी. परिणाम यह हुआ कि एक ही बारिश में गोरखनाथ मंदिर भी मार्ग लबालब हो गया.

आखिर क्यों लबालब हुए प्रमुख रास्ते

नगर निगम ने साल भर से क्या काम किए यह समझ से परे है. यह जलभराव बता रहा है कि न नालों की सफाई हुई थी और न ही पंपिंग सेटों की मरम्मत की गई थी.

मंगलवार रात हुई बरसात ने नगर निगम के अधिकारियों के काम की पोल खोल दी है. सभी अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए हैं. नगर निगम का कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से डर रहा है.

बुधवार को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

बुधवार को मुख्यमंत्री शहर में समीक्षा बैठक भी करेंगे. ऐसे में ये अधिकारी कौन सा चेहरा लेकर उनके सामने जाएंगे. इसलिए सभी अधिकारी यह ठीकरा एक-दूसरे के ऊपर फोड़कर अपनी जिम्मेदारी से बचना चाह रहे हैं.

चाहे नगर आयुक्त हों चाहे शहर के पथ व्यवस्था प्रमुख हों सबकी नींद उड़ी हुई है. क्योंकि धर्मशाला से गोरखनाथ मंदिर की ओर जाने वाला मार्ग बारिश के पानी से पूरी तरह लबालब है.

देखिए इस वीडियो में-

बारिश ने सबको हिला दिया

वहीं शहर के रुस्तमपुर पॉवर हाउस में भी जमकर पानी भरा हुआ है. इस क्षेत्र में सुबह 6:00 बजे से ही बिजली की व्यवस्था ठप है जिसके फलस्वरूप क्षेत्र के सभी घरों में लोगों की दिनचर्या बाधित हो गई है. बिजली विभाग के कर्मचारी मौसम के आगे नतमस्तक हो गए हैं.

कल गोरखपुर में प्रधानमंत्री भी…

गुरुवार को मगहर में प्रधानमंत्री का भी कार्यक्रम होना है. ऐसे हालातों में नगर निगम आनन-फानन में क्या करने वाला है, यह देखना बाकी है.

यह भी पढ़ेंः

अलकायदा ने दी ट्रेन उड़ाने की धमकी, दिल्ली के कई स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी

अमरनाथ के लिए पहला जत्था रवाना, हिजबुल मुजाहिद्दीन ने जारी किया ऑडियो

12 बीघे जमीन और निजी स्वार्थ के लिए तिहरे हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता

एक ही टॉपिक पर बनी हैं ये दो फिल्में, देखते हैं किसमें कितना है दम!

जानिए संजय दत्त ने क्यों कहा कि उनकी रगों में दौड़ रहा है मुस्लिम खून

संपादनः योगेश मिश्र