Monday , 29 April 2024

अलर्टः अगले दो दिन के भीतर आ सकता है तूफान, मौसम लेगा करवट

एनटी न्यूज / लखनऊ डेस्क

तेज गर्मी और धूप से परेशान दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में मौसम पिछले दिनों की तरह एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है.

यहां मौसम हो रहा है खराब…

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों के अंदर तमिलनाडु और पोंडिचेरी में में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में मौसम खराब होना शुरू हो गया है.

यूपी के धौरहरा सीट पर आम आदमी पार्टी ने किया गटबंधन का समर्थमन

धूल भरी आंधी (सांकेतिक दृश्य)

इसके बाद भी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

वहीं, मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक दिल्ली से संटे ग्रेटर नोएडा, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, बढ़ौत (उत्तर प्रदेश) के अलावा कुरुक्षेत्र, गन्नौर, सोनीपत  पानीपत, और करनाल में अगले दो घंटे के दौरान धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबादी हो सकती है लेकिन इन सबसे गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली.

आंधी पानी के सांकेतिक दृश्य

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में आंधी-तूफान और बूंदाबांदी की संभावना भी जतायी जा रही है.

6 महीने से ये बुजुर्ग था कमरे में बंद, रात में सुनायी देती थी रोने की आवाज

मंगलवार को रही थी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी

वहीं, मंगलवार को दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी हुई. 40.3 डिग्री सेल्सियस के साथ मंगलवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. यह सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार और रविवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है. वहीं दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार नहीं हैं.

जियो पर हो गया तीन लाख करोड़ का कर्ज, अंबानी हिस्सेदारी बेचने के हैं इच्छुकः खबर