Tuesday , 30 April 2024

प्रयागराज में जन्माष्टमी की धूम, लड्डू गोपाल बने बच्चे की तस्वीर हुई वायरल

एनटी न्यूज़डेस्क/श्रवण शर्मा/लखनऊ

प्रयागराज : जन्माष्टमी पर प्रयागराज में लड्डू गोपाल बने बच्चे की तस्वीर वायरल हो गई है। जिसे कोई कन्हैया कोई लड्डू गोपाल कह कर बुला रहा है। हालांकि आपको बता दें जन्माष्टमी का पर्व प्रयागराज जिले में धूमधाम से मनाया गया. घरों और मंदिरों में आकर्षक ढंग से सजावट की गई है. तिथियों में फेर के चलते जन्माष्टमी इस बार दो दिन मनाई जा रही है. तरह-तरह की झांकी सजाई गई. बच्चों को कान्हा के रूप में आकर्षक श्रृंगार किया गया. आनलाइन जन्माष्टमी प्रतियोगिता आयोजित की गई. बच्चों ने पेंटिंग्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया. जन्माष्टमी के चलते पूरा माहौल कृष्ण मय रहा. कान्हा के रूप में सजे बच्चों ने बरबस ही सबका मन मोह लिया.

स्वाधीनता दिवस के मौके पर हेमंत कुटियाल को भी किया जाएगा सम्मानित

जय कन्हैया लाल की… हाथी घोड़ा पालकी

रंग-बिरंगे फूलों, कामिनी-अशोक की हरी पत्तियों और तरह-तरह के आभूषणों से कृष्ण के बाल रूप की नयनाभिराम झांकियां सोमवार को घरों से लेकर मंदिरों तक सजाई गईं. भादों अष्टमी की आधी रात कृष्ण जन्म की बधाई बजने लगी. घंटे, घड़ियाल के साथ आरती हुई और महिलाओं ने सोहर गान किया. इसी के साथ जय कन्हैया लाल की… हाथी घोड़ा पालकी के जयकारों से वातावरण गूंज उठा.

रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन, 12 अगस्त को किया जाएगा रजिस्टर

तीन दिवसीय जन्मोत्सव आरंभ हो गया

जगह-जगह बच्चे लड्डू गोपाल के रूप में सजे नजर आए. कृष्ण रूप सज्जा आकर्षण का केंद्र बनी रही. शहर के कई मंदिरों में बुधवार को भी कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. जन्माष्टमी पर सोमवार को सुबह से ही उत्सव जैसा माहौल बन गया था. बलुआ घाट स्थित प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर में भोर में 4:30 बजे राधा-कृष्ण की आरती के साथ ही तीन दिवसीय जन्मोत्सव आरंभ हो गया.

‘सचिन पायलट’ की कांग्रेस में वापसी के बाद विरोधी विधायक नाराज,रुठे विधायकों को मनाने का दौर हुआ शुरु

आठ से रात एक बजे तक झांकी दर्शन होंगे

राधा-कृष्ण की फूलों से भव्य झांकी सजाई गई. झांकी दर्शन सुबह 7:30 से रात 8:30 बजे तक चला. बुधवार की सुबह आठ से रात एक बजे तक झांकी दर्शन होंगे. इसी तरह पान दरीबा स्थित भगवान आनंद बिहारी राधा कृष्ण मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम मची रही. दोपहर 12 बजे ही जन्मोत्सव मनाया गया. इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया. श्रद्धालु भजन कीर्तन पर मुग्ध हो रहे.

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जय प्रकाश निषाद को किया उम्मीदवार घोषित