Sunday , 28 April 2024

AIIMS में भर्ती हुए मनोहर पर्रिकर, लंबे समय से बीमार चल रहे थे

एनटी//न्यूज़ डेस्क//लखनऊ-

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का इलाज एम्स में होगा. वे कुछ देर में ही चार्टेड विमान से दिल्ली पहुंचेंगे. आपको बता दें कि पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं.

 

मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती…

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाए गए हैं. वो यहां अपना मेडिकल चेकअप करवाएंगे. उन्हें यहां गैस्टोनोमिक डिपार्टमेंट में डॉ. प्रमोद गर्ग की देखरेख में रखा गया है. गंभीर बीमारी से जूझ रहे पर्रिकर ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर कर रहे हैं.

पर्रिकर को गोवा से आज यानी शनिवार दोपहर विशेष विमान से दिल्ली लाया गया..

राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए …

इससे पहले उत्तर गोवा के कैंडोलिम स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती पर्रिकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात कर अनुरोध किया था कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए  क्योंकि बीमारी के चलते वो मुख्यमंत्री पद पर बने रहने में ‘असक्षम’ हैं.

62 वर्षीय पर्रिकर के इस फोन कॉल के बाद शनिवार को बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी केंद्रीय नेतृत्व की एक टीम गोवा भेज सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की केंद्रीय टीम राजनीतिक विकास की निगरानी करेगी और पार्टी के नेताओं से बात करेगी, साथ ही भविष्य के कार्यवाही पर सहयोगियों को आश्वस्त करेगी.

 

सहयोगी पार्टी के रामकृष्ण सुदीनधवलीकर बनाए जा सकते हैं नया CM… 

सूत्रों का कहना है कि गोवा में बीजेपी सरकार की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के रामकृष्ण ‘सुदीन’ धवलीकर को अस्थायी तौर पर मुख्यमंत्री पद का चार्ज दिया जा सकता है. धवलीकर पर्रिकर सरकार में वर्तमान में सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं.

हालांकि बीजेपी के एक अधिकारी ने बताया कि अभी धवलीकर को चार्ज देने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. पहले बीजेपी पर्यवेक्षक यहां विधायकों और सहयोगी दलों के सदस्यों से मिलेंगे. इसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री अमेरिका में एक हफ्ते के इलाज और मेडिकल टेस्ट के बाद 7 सितंबर को वापस भारत लौटे थे. सात महीने पहले बीमारी का पता चलने के बाद इलाज के लिए यह उनका तीसरा अमेरिका दौरा था.

…इन्हे भी पढे :

जन्मदिन स्पेशल : आयुष्मान को आयुष्मान भवः

SC का बड़ा फैसला : दहेज उत्पीड़न पर अब हो सकेगी पति की तुरंत गिरफ्तारी

गणेश चतुर्थी :घर में पधारो गजानन जी मेरे घर में पधारो