Monday , 20 May 2024

मेहुल चोकसी ने कर्मचारियों से कहा- मैं गलत नहीं लेकिन आप नौकरी कहीं और कर लें

एनटी न्यूज़ डेस्क/ बैंकिंग घोटाला

पिछले 10 सालों में हुए देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले (पीएनबी घोटाला) में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामा और गीतांजलि ज्वेलर्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी ने अब अपने कर्मचारियों पर ईमेल बम फोड़ा है. उसने कम्पनी के अधिकारियों को एक मेल लिखते हुए सैलरी न दे पाने में असमर्थता जताई है और कहा है कि आप सब भरोसा रखे जीत हमारी ही होगी. यह ख़त मेहुल के वकील ने सार्वजनिक की है.

मेहुल चोकसी

क्या लिखा है मेहुल ने अपने मेल में…?

मेहुल चोकसी ने कर्मचारियों को लिखी चिट्टी में कहा है कि आप सभी अपने लिए कहीं और नौकरी ढूंढ़ लें, मेरे पास सैलरी देने के पैसे नहीं हैं. चिट्ठी में मेहुल ने कंपनी से जुड़े लोगों के नाम संदेश में कहा है, “मेरे लिए आपकी सैलरी देना बहुत मुश्किल हो रहा है. मैं सबसे आग्रह करत हूं कि आपलोग कहीं और अपना करियर तलाश करें.”

करोड़ों का धन डकारने का आरोप झेल रहे मेहुल के वकील संजय एबॉट ने उसकी एक चिट्ठी सार्वजनिक की है. इमेल में मेहुल ने कहा है कि मेरे लिए आपका बकाया चुकाना और सैलरी देना बहुत मुश्किल हो रहा है.

उसने मेल में कहा कि सरकारी जांच एजेंसियों ने मेरे कई बैंक खाते और प्रॉपर्टीज़ जब्त कर ली है. इसलिए अब सैलरी का भुगतान नहीं किया जाएगा.

नहीं हैं बिजली बिल तक भरने के पैसे

जांच एजेंसीज के कार्रवाई के बाद आलम ये है कि अब मेहुल अपने ऑफिस का बिजली बिल तक देने की स्थिति में नहीं है और इसी को बयां करते हुए उसने लिखा है कि बिजली का बिल और ऑफिस के मेंटेनेंस का चार्ज दिया जाना भी तय नहीं है.

मेहुल को ये डर भी सता रहा है कि उसके कर्मचारी जान भी दे सकते हैं और इसे लेकर सचेत करते हुए उसने लिखा है कि मैं ये भी नहीं चाहता कि इस पक्षपात भरी जांच की वजह से इस मामले से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अपनी जान गंवा दे. मैं सबसे आग्रह करत हूं कि आप लोग कहीं और अपना करियर तलाश करें.

मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, पीएनबी घोटाला, बैंकिंग घोटाला, गीतांजलि ज्वेलर्स

अभी भी नहीं मानता कि की है कोई गलती

मेहुल अभी भी यह नहीं मानता कि उसने कोई गलती या धोखाधड़ी की है. वह अभी भी किसी तरह के गबन के आरोप मानने को तैयार नहीं है और अपनी जीत की बात कर रहा है.

उसने लिखा है कि जिस तरह से कई जांच एजेंसियों ने उस पर कहर बरपाना शुरू किया है, वो बहुत सारी परेशानियों से घिर गया है.

मेहुल का कहना है कि ये एजेंसियां उसके काम को पूरी तरह से ठप करने पर तुल गई हैं. अपनी जीत का भरोसा दिलाते हुए उसने चिट्ठी में लिखा है कि जो होगा वो उसके लिए तैयार है.

उसने लिखा है कि उसे पता है कि उसने कुछ गलत नहीं किया है और अंत में सत्य की जीत होगी.