Sunday , 12 May 2024

ट्रॉमा में होता ड्रामा : कैसे सुधरेगी यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था, डॉक्टर खुद उड़ा रहे महंगी व्यवस्था का मखौल

एनटी न्यूज़ डेस्क/हरदोई/आशीष कुमार सिंह 

अच्छी स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए सरकार कदम उठा रही हैं. इसके लिए इस साल के बजट में योगी सरकार ने खासा ध्यान भी दिया हैं. लेकिन डॉक्टरों की कमी के चलते पहले से ही निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर और खैराती अस्पताल सरकार के खर्च किये गये पैसों में दीमक लगा रहे हैं. महंगी मशीनें जंग खाने की कगार पर हैं. कुछ अस्पतालों में यह डॉक्टरों की लापरवाही से हो रहा हैं. मामला हरदोई जनपद स्थित ट्रामा सेंटर का हैं जहाँ कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा हैं.

ट्रामा सेंटर

डॉक्टर साहब का पता नहीं…

हरदोई जनपद के  लोगों के इलाज के लिए करोड़ों खर्च करने के बाद बना ट्रामा सेंटर, सिर्फ ड्रामा सेंटर सा नजर आ रहा हैं. क्योंकि इस सेंटर में करोड़ों खर्च कर  लाई गई मशीनें भी मौजूद हैं और आलीशान बिल्डिंगें भी हैं लेकिन कमी है तो सिर्फ डॉक्टरों की।

वीडियो : कैसे बनेगा योगी के सपनों का प्रदेश, जहाँ दारोगा खुले आम लेता हो घूस

समय के पाबंद नहीं है डॉक्टर

इस ट्रॉमा सेंटर में 4 डॉक्टरों की तैनाती है लेकिन इस समय कोई भी मौजूद नहीं है. यहां डॉक्टर आते हैं और कब चले जाते हैं कोई पता नहीं । आकस्मिक कक्ष में डॉक्टरों की कुर्सियां खाली पड़ी हैं।

ट्रामा सेंटर

सरकार द्वारा अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर करोड़ों खर्च करने के बाद भी बदहाल व्यवस्था अब भी है ।जिम्मेदार कोई भी ध्यान नहीं दे रहा। जब डॉक्टरों के बारे में पूछा गया तो वहां के कर्मचारियों ने बताया डॉक्टर साहब काम से गए हैं.

अधेड़ महिला घर के अंदर चला रहा थी सेक्स रैकेट, पुलिस ने मारा छापा तो हुआ खुलासा

हरदोई ट्रामा सेंटर

प्लास्टर रूम बना गैराज…

जब 1:00 बजे ट्रामा सेंटर में हमारी टीम द्वारा पड़ताल करने के लिए पहुंची तो डॉक्टरों की कुर्सियां खाली मिली।क्या सभी डॉक्टर अपने-अपने काम से गए थे तो फिर मरीजों को कौन देख रहा था। या फिर सिर्फ चल रहा था “ट्रामा का ड्रामा’

ट्रामा सेंटर

वहीं प्लास्टर रूम  को गैराज बना दिया गया है। वहां पर प्लास्टर रूम में डॉक्टरों की गाड़ियां खड़ी थी. आप साफ तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरीके से प्लास्टर रूम में बाइक खड़ी है. ऐसे तो बेहतर नहीं हो सकती यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था. अब देखने वाली बात यह होगी कि खबर की जानकारी के बाद प्रशासन  इसे अच्छे आदर्श ट्रामा सेंटर बनाने की कवायद पर कितना जोर देता है.

हरदोई में बेरोजगारों को ठग लिया गया है, ठगी की रकम बहुत बड़ी है