Sunday , 28 April 2024

मोदी के मिशन में सेंध लगाकर खा गये शौचालयों के निर्माण का पैसा

एनटी न्यूज डेस्क/ हरदोई /आशीष सिंह

हरदोई के आम शहरी उनके सपने पर भ्रष्टाचार का कलंक लगा रहे हैं. जिला प्रशासन ने ऐसे 38 ओडीएफ शहरी लोगों को चिन्हित किया है, जो शौचालय का पैसा डकार गए हैं. प्रशासन ने इन 38 लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज करा दी है और अब कठोर कार्यवाही का मन बना रही है.

पीएम का सपना -खुले में शौच से मुक्त हो भारत

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना शहरी और ग्रामीण आबादी को खुले में शौच मुक्त करने का है जिसके तहत केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक ग्रामीण तथा शहरी परिवेश को सुधारने के लिए उसे ओडीएफ कर रही है. इसलिए प्रशासन और नगर पालिका प्रशासन से कदमताल करते हुए चल रहे हैं.

हिंदी विवि भ्रष्टाचारः रिजल्ट के आने से पहले ही तय थे सेलेक्टेड कैंडिडेटों के नाम

मिशन में इन्होंने लगा ली सेंध

लेकिन शौचालय के इस बड़े मिशन में सेंध लगाने वाले लोगों की भी कमी नहीं है. हरदोई में नगर पालिका प्रशासन तथा जिला प्रशासन ने ऐसे 38 शहरी पात्रों को चयनित किया है. जिन्होंने शौचालय के नाम पर पैसा तो लिया लेकिन शौचालय न बनवाकर उस पैसे को खा गए.

इस्लामिक स्टेट के कानून को जानकार कांप जाएगी आपकी रूह

जिला प्रशासन ने दिए कार्रवाई के आदेश

जिला प्रशासन को जब इस बड़े फ्राड की जानकारी लगी तो उन्होंने इन शहरियों के खिलाफ एफआईआर  दर्ज कराने के आदेश दे दिए हैं जिसके तहत शहर के हरदोई नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले 38 शहरी लोगों पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस कार्यवाही करने जा रही है.

पाकिस्तान के नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

ये है पूरा मामला

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगरीय क्षेत्र में पालिका द्वारा 2250 शौचालयों का निर्माण 2 अक्टूबर तक होना है. जिसमें प्रथम किस्त के रूप में 2115 लाभार्थियों के खाते में 4000 की राशि प्रति लाभार्थी भेज दी गई है. यह राशि 1256 लाभार्थियों के खाते में भेज दी गई है. शहर के वार्डों में शौचालय निर्माण का सर्वे कराया जा रहा है और 38 लाभार्थी की सूची तैयार की गई है. इन लोगों ने धनराशि तो ले ली है, लेकिन शौचालय निर्माण के नाम पर अभी कुछ किया नहीं है. इस संबंध में नगरपालिका ईओ और एडीएम विमल कुमार अग्रवाल ने सूची शहर कोतवाली भेज दी है.

एक साथ 1001 जोड़ों के हो रहे विवाह में पधारेंगे योगी, ऐसे हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

संपादन:- अंशुल चौहान