Tuesday , 7 May 2024

पुलिस वाले बने हत्यारे, महिला किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, जनता ने बरसाए पत्थर और चप्पले

एनटी न्यूज़ डेस्क / महोबा / हम्माद अहमद

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी के तमाम निर्देशों के बाद भी यूपी पुलिस में तैनात सिपाही और दारोगा सुधरने का नाम नही ले रहे हैं. हद तो तब पार हो गयी जब खाकी को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी. जिस घर में बेटी की डोली उठनी थी अब वहां उठेगी माँ की अर्थी. बेटी के आँखों से निकलते आंसू क्षेत्र के पुलिस कर्मियों की देंन है. क्योंकि इस महिला के हत्यारे कोई और नहीं यही पुलिस वाले है.

ट्रैक्टर से रौंद दिया…

बेटी की शादी को लेकर घर मे शौचालय निर्माण के लिए बालू लेकर जा रहे ट्रैक्टर को कुलपहाड़ कोतवाली में तैनात दारोगा और सिपाही ने रोक अपने कब्जे में ले लिया. जब इसका विरोध महिला ने किया. वहीं पुलिस ट्रैक्टर को आगे बढ़ा कर महिला को रौंद दिया. यह महिला किसान और बुंदेलखंड किसान यूनियन महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष थी.

भड़क उठी जनता…

पुलिस की इस क्रूरता से ग्रामीण आक्रोशित होकर भड़क उठे और जैतपुर सीएचसी के सामने जाम लगाकर मुआवजे की मांग करने लगे. सड़क जाम खुलवाने पहुंची पुलिस के बल प्रयोग करते ही आक्रोशित भीड़ में शामिल महिलाएं आग बबूला हो गईं और उन्होंने कुलपहाड़ और बेलाताल चौकी में तैनात इंस्पेक्टर और दरोगाओं को पत्थरों से हमला कर चप्पलों से पिटाई कर दी.

घटना को संज्ञान लेते हुए डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित भीड़ को सम्बोधित कर आरोपी दरोगा और सिपाही को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया है. डीएम के द्वारा पीड़ित परिवार को किसान दुर्घटना वीमा योजना के लाभ से लाभान्वित करने के आश्वासन के बाद आक्रोशित भीड़ का गुस्सा शांत करा जाम खुलवाने में सफलता पाई है.

पूरा मामला…

बुन्देलखण्ड किसान यूनियन की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष चंद्रकली की बेटी की शादी आगामी 29 अप्रैल को होनी थी. बेटी की शादी को लेकर चंद्रकली घर में शौचालय बनवा रही थी मगर अपने ट्रैक्टर से बालू लाते समय कुलपहाड़ कोतवाली में तैनात दारोगा सुमित और बंशगोपाल शर्मा अपने सर्किल क्षेत्र से बाहर जाकर अजनर थाना क्षेत्र में रोक लिया और ट्रैक्टर चालक को उतार दिया.

महिला के विरोध करने पर वंशगोपाल शर्मा ने ट्रैक्टर को ले जाते समय महिला किसान को रौंद दिया और उसकी मौत हो गयी. इससे ज़ाहिर होता है कि प्रदेश में खाकी वेश में छुपे ये शैतान कभी जनता के रक्षक नही बन सकते हैं. संघटन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने मांग की कि अगर पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआबजा नही दिया गया तो वह समूचे बुन्देलखण्ड में आग लगा देंगे.

अपना सर्किल एरिया छोड़ की हत्या…

कुलपहाड़ कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर सुमित कुमार और कॉन्स्टेबल वंशगोपाल शर्मा अपनी रवानगी के बाद अपना सर्किल छोड़कर जिले के अजनर थाना क्षेत्र के अकोनी गाँव जा पहुंचे और शौचालय के लिए बालू लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को रोक लिया. इस मामले का ट्रैक्टर मालिक की पत्नी ने विरोध किया तो सिपाही वंश गोपाल शर्मा ने ट्रैकटर से उसे रौंद दिया.

एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया…

इस मामले को बेहद गम्भीरता से लेते हुए एसपी के निर्देश पर दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित किसान परिवार को राष्ट्रीय परिवारिक लाभ योजना के तहत 30000 रुपयों की आर्थिक सहायता दी जा रही है साथ ही मुख्यमंत्री से बात कर किसान दुर्घटना बीमा के तहत 5लाख रुपये का मुआबजा दिया जाएगा.

महंगाई को लेकर रालोद नेता ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

एक्सक्लूजिव् बलिया : लेखपाल सरेआम मांगता है घूस और देता है धमकी