Tuesday , 14 May 2024

परमबीर सिंह की चिट्ठी पर महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, उद्धव ठाकरे ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

मुंबई के पूर्व पुलिस कम‍िश्‍नर परमबीर सिंह के महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने कानून और न्याय विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ आज (सोमवार) शाम 4 बजकर 30 मिनट पर यह अहम बैठक बुलाई है। उधर, बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा गृह मंत्री अनिल देशमुख के नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

बीजेपी नेता राम कदम ने ट्वीट कर कहा, हम पुनः मांग करते हैं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों स्वयं का नार्को टेस्ट कराते हुए तुरंत इस्तीफा दें और अपने दामन की सच्चाई बयां करें। हो जाने दो दूध का दूध और पानी का पानी। उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, वाझे केस के संदर्भ में आज सुबह 11 बजे मैं मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागरले से मिलूंगा। कई रहस्यों के खुलासे के बाद अब सरकार के बचने को कोई रास्ता नहीं बचा है।

पूर्व पुलिस कमीश्नर ने लगाए थे गंभीर आरोप

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का आरोप है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करके उन्हें पहुंचाएं। आरोपों के बाद दिल्ली में शरद पवार के घर पर एनसीपी की बैठक हुई, जिसमें एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार, सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल शामिल हुए। बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि परमबीर सिंह की चिट्ठी में लगाए गए आरोप गंभीर जरूर हैं, लेकिन इसमें कोई सबूत नहीं दिया गया है। इन आरोपों की गहन जांच की जरूरत है और उद्धव ठाकरे इस मामले में आखिरी फैसला लेंगे।