25 संगीन मामलो के आरोपी राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति कुर्क जानिए क्या है मामला

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पुलिस ने 25 संगीन मामलों के आरोपी राम सिंह यादव की 83 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है।

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि पीजीआई के चिरैया बाग इलाके का रहने वाला राम सिंह यादव एक कुख्यात शातिर अपराधी है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने गिरोह बनाकर अपने साथियों के साथ लूट, डकैती, हत्या, चोरी, बलवा, कूट रचित दस्तावेज बनाकर संपत्ति हड़पना, सरकारी जमीनों पर कब्जा करना, अवैध मिट्टी का खनन, अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्याचार व उनकी जमीन पर कब्जा करना, मादक द्रव्यों का सेवन व तस्करी करके धनोपार्जन कर संपत्ति अर्जित की।
उन्होंने बताया कि राम सिंह यादव ने अपने परिजनों के नाम से संपत्ति अर्जित की जिनकी आय का कोई स्रोत नहीं है। पांडेय ने बताया कि राजधानी के मोहनलाल गंज और पीजीआई पुलिस थाने में यादव के खिलाफ 25 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इसकी 83 करोड़ 16 लाख 17 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की गयी है।

उन्होंने बताया कि आरोपी फिलहाल जेल से बाहर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यादव व उसके गिरोह के सदस्यों के अपराधिक कृत्यों का आम लोगों में इतना भय व्याप्त है कि इसके विरुद्ध कोई भी व्यक्ति सूचना थाने में या उच्चाधिकारियों को देने का साहस नहीं करता।