Thursday , 9 May 2024

नासीर की मौत के पीछे की कहानी

न्यूज़ टैंक्स | मुज़फ्फरनगर


मुज़फ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र की जामियानगर कॉलोनी में बीती 25 जून को हुई 37 वर्षीय नासीर नाम के एक व्यक्ति की मौत के मामले में बुधवार को उस समय नया मोड़ आ गया जब जिला प्रशासन ने मृतक नासीर के शव को कब्र से निकलवाकर पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भिजवा दिया।

दरअसल मृतक नासीर के परिजनों ने नासीर की पत्नी के अवैध सम्बन्धो के चलते नासीर की हत्या करने के शक में नगर कोतवाली में मृतक की पत्नी फराना और तीन अन्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके चलते बुधवार को जिला प्रशासन और कोतवाली पुलिस ने मृतक नासीर के शव को कब्र से निकलवाकर पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भिजवाया है। जिससे हत्या या आत्महत्या की इस अनसुलझी पहेली को सुलझाया जा सके।

मृतक नासीर के भाई आरिफ़ की माने तो मृतक नासीर अपनी पत्नी और बच्चो के साथ जामियानगर कॉलोनी में ही अपने परिजनों से अलग रहता था। बीती 25 जून की सुबह नासीर के द्वारा फाँसी लगाने की जानकारी उन्हें मिली थी। लेकिन मृतक नासीर के गले पर फाँसी के फंदे का कोई निशान ना होने और मृतक की पत्नी के अवैध सम्बन्धो के शक के आधार  पर मृतक के परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाते हुए मृतक की पत्नी और तीन अन्य लोगो पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

जिसके आधार पर आज जिला प्रशासन ने मृतक के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्मार्टम के लिए भिजवा दिया है। जिससे ये पता चल सके की मृतक ने आत्महत्या की है या फिर उसकी षडयंत्र के तहत हत्या की गई है। फ़िलहाल पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अब हत्या या आत्महत्या की इस गुँथी से पर्दा उठ पायेगा।