Friday , 26 April 2024

शाहजहांपुर जिले में कोरोना से हुई तीसरी मौत, विभाग में मचा हड़कंप

न्यूज़ टैंक्स | शाहजहांपुर

शाहजहांपुर: देश में कोरोना महामारी (Corona Virus) से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में यूपी में भी रोजाना हजारों लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। वहीं, शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में अब तक कुल 659 कोरोना पॉजिटिव की संख्या हो गई है। रविवार को जिले में इस महामारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अब जिले में मरने वालों की संख्या कुल तीन हो गई है। बता दें कि इस बात की पुष्टि जिलाधिकारी ने की है।

आपको बता दे कि शनिवार देर शाम को एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से आस-पास के इलाकों में हड़कंप मच गया, जहां आनन-फानन में राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक व्यक्ति भारतीय स्टेट बैंक का कर्मचारी बताया जा रहा है। जिले में अब तक इस महामारी से 659 लोग कोरोना संक्रमितों की संख्या हो गई है, जबकि 349 कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों का अलग- अलग कोविड-19 अस्पतालों में इलाज हो रहा है।

बताते चलें कि यूपी में प्रतिदिन 50 हज़ार से ऊपर टेस्टिंग हो रही है। शनिवार को भी 57 हजार से अधिक टेस्टिंग हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिदिन टेस्टिंग को सोमवार 27 जुलाई तक एक लाख तक करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण से प्रभावित अन्य बड़े राज्यों की तुलना में यूपी की स्थिति काफी बेहतर है। अन्य राज्यों में टेस्टिंग बढ़ने के साथ पॉजिटिव पाए जाने वाले नमूनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

महाराष्ट्र में 20 फीसदी, आंध्र प्रदेश में 17 फीसदी , तमिलनाडु में 10 फीसदी , ओडिशा में 14 फीसदी , कर्नाटक में 17 फीसदी , पश्चिम बंगाल में 14 फीसदी , बिहार में 17 फीसदी, गुजरात में 7 फीसदी और मध्य प्रदेश में 7 फीसदी दर है। जबकि, उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग की तुलना में पॉजिटिव पाए जाने वाले नमूनों की पिछले पांच दिनों की औसत दर 5.12 फीसदी रही है।