Monday , 29 April 2024

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) 2019 का रिजल्ट घोषित।

न्यूज़ टैंक्स | देश

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है। यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे। इसका रिजल्ट मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया। अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने रोल नंबर के अनुसार अपने यूपीएससी सिविल सर्विस का रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण ये इंटरव्यू पहले स्थगित किए गए थे।

प्रदीप सिंह किया टॉप

प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं. यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है. इस बार कोरोना काल होने के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थग‍ित कर दिए गए थे. बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं और कोरोना काल के गाइडलाइन को फॉलो करते हुए अपनी प्रक्रिया कर ली ।

UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते परिवहन सेवा चालू न होने के कारण एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले कैंडिडेट्स को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया.

यूपीएससी ने जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे उन्हें यहां एक ‘शील्ड किट’ दी थी. इस किट में एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे