Monday , 29 April 2024

तिंदवारी विधायक के समर्थन में पूरे प्रदेश में उबाल, जगह-जगह हुए प्रदर्शन

एनटी न्यूज डेस्क/ लखनऊ 
खनन अधिकारी से मारपीट के आरोपों से घिरे बांदा के तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति के समर्थन में प्रजापति समाज सहित पिछड़ा वर्ग के कई संगठन उतर आये हैं। इन संगठनों का कहना है कि विधायक को राजनीतिक साजिश के तहत फर्जी तरीके से फंसाया गया है। संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन भी दिया जा रहा है।
प्रजापति समाज और पिछड़ा वर्ग समाज से जुड़े संगठनों की मांग है कि विधायक बृजेश कुमार प्रजापति पर दर्ज किये गए मुक़दमे को वापस लिया जाय और खनन अधिकारी के खिलाफ कार्यवाई की जाय। साथ ही पुलिस की ओर से इस मामले की गहनता से जांच की जाए कि किस साजिश के तहत विधायक बृजेश कुमार प्रजापति को फंसाया गया है।

उत्तर प्रदेश युवा प्रजापति जागृत समिति ने दिया ज्ञापन 

आज उत्तर प्रदेश युवा प्रजापति जागृति समिति सुल्तानपुर की ओर से अपने समाज विधायक  बृजेश प्रजापति के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम जिलाधिकारी सुल्तानपुर के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें ये मांग की गयी है कि प्रजापति समाज के इकलौते विधायक  बृजेश प्रजापति और उनके सहयोगियों पर लगे आरोपों को खारिज कर एफआईआर को स्पंज किया जाए और भ्रष्ट खनन अधिकारी पर तुरंत कार्यवाई की जाए।

महोबा जिले में दिया गया ज्ञापन 

इसी तरह महोबा में अतिपिछड़ी जातियों और प्रजापति समाज के संगठनों ने जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर विधायक और उनके साथियों पर एफआईआर स्पंज करने और खनिज अधिकारी के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की।

लखनऊ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन 

राजधानी लखनऊ में प्रजापति समाज के दर्जनों लोगों ने विधायक बृजेश प्रजापति के समर्थन में कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को ज्ञापन दिया।
बांदा जिले के तहसीलों में विधायक के समर्थन में उतरे लोग
 बांदा जिले की अलग-अलग तहसीलों में विधायक बृजेश कुमार प्रजापति के समर्थन में लोग सड़कों पर उतर आये हैं। विधायक के समर्थन में पैलानी तहसील के दर्जनों गांवों से आये सैकड़ों ग्रामीणों ने पैलानी तहसील में विधायक के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम पैलानी को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया।
वहीँ जिले की बबेरू तहसील में सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। वहीं बांदा कलेक्ट्रेट में बृजेश कुमार प्रजापति के समर्थन में सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। साथ ही खनिज अधिकारी और खनिज माफियाओं सहित संबधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की।

प्रजापति समाज में बढ़ रहा आक्रोश 

बताते चलें कि खनन अधिकारी की ओर से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति पर दर्ज कराये गए फर्जी मुक़दमे को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश के प्रजापति समाज और अतिपिछड़े समाज में तेजी से आक्रोश बढ़ रहा है। प्रदेश के तमाम जिलों में इस घटना को लेकर विधायक के समर्थन में प्रदर्शन किये जा रहे हैं।

पूरे प्रदेश में विधायक के समर्थन में हुए जगह-जगह प्रदर्शन, देखिए फोटोज

फतेहपुर में ज्ञापन देते लोग

लखनऊ में भी दिया गया ज्ञापन

सुल्तानपुर में दिया गया ज्ञापन

 महोबा में ज्ञापन देते लोग

बांदा जिले की बबेरु तहसील में हुआ प्रदर्शन

बांदा जिले की पैलानी तहसील में दिया गया ज्ञापन

बांदा में शुरू हुआ रिक्शाचालकों का अनशन


इसके अलावा बृजेश प्रजापति के समर्थन में पूरे उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में धरना प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।