Saturday , 27 April 2024

तिब्बत के नवनिर्वाचित सिक्योंग (प्रधानमंत्री) ने संघ को भेजा सद्भावना पत्र… जल्द ही तिब्बत के राजनीतिक प्रमुख करेंगे मुलाकात

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

भारत तिब्बत समन्वय संघ के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमान सौरभ सारस्वत जी को तिब्बत निर्वासित सरकार के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और राजनीतिक प्रमुख श्रीमान पैम्पा सिरिंग जी ने सद्भावना व धन्यवाद पत्र भेजा है।
जिसके माध्यम से तिब्बत के नव निर्वाचित प्रमुख ने संघ के साथ कार्य करने की इच्छा व्यक्त की है, उन्होंने संघ के कार्य में विश्वास जताते हुए कहा है कि तिब्बत की आजादी और लोकतंत्र की स्थापना के लिए परम पूजनीय दलाई लामा जी के आदेशों का अनुकरण करते हुए वह संघ के साथ कार्य करेंगे।

तिब्बत की आजादी के मामले में संघ का सहयोग की अपेक्षा करते हुए नवनिर्वाचित सिक्योंग ने कहा कि निर्वासित तिब्बत ही नहीं बल्कि वर्तमान तिब्बत में रह रहे लोगों के लिए भी वह जल्द ही भारत तिब्बत समन्वय संघ के साथ मिलकर आवश्यक बैठक करेंगे।

उन्होंने अपने पत्र में कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के चलते राजनीतिक व सामाजिक बैठक अभी रुकी हुई है हालात सामान्य होने पर जल्द ही साथ मिलकर कार्य योजना बनाते हुए इस विषय पर आवश्यक चर्चा की जाएगी।

ज्ञात हो कि गत दिनों नवनिर्वाचित तिब्बत निर्वासित सरकार के प्रधानमंत्री और राजनीतिक प्रमुख को भारत तिब्बत समन्वय संघ की तरफ से राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमान सौरभ सारस्वत जी ने उनके निर्वाचन पर बधाई और शुभकामना पत्र भेजा था।