Wednesday , 8 May 2024

प्रधानमंले त्री नरेंद्र मोदी की अपील- कठिन समय में किसी को भी नौकरी से ना निकाले

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ 

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अपील है कि आप अपने व्यवसाय, उद्योग में अपने लोगों के साथ संवेदना करें। किसी को नौकरी से न निकालें। बता दें कि इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात की अपील कर चुके हैं कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी नाकरी से ना निकाला जाए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। उन्होंने देश में तीन मई तक सभी से लॉकडाउन का पालन करने की बात की।

रोज कमाने और रोज खाने वाले मजदूरो पर होगी विशेष नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान रोज कमाने और रोज खाने वाले मजदूरो पर विशेष ध्यान देने की बात कही, क्योकि ये मजदूर सबसे गरीब तबके के लोग है इस मुश्किल घङी में प्रधान मंत्री ने रोज कमाने और रोज खाने वाले मजदूर के लिए राहत पैकेज का फिर से ऐलान करने वाले है प्रधानमंत्री मोदी का कहना है की कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा ना रहे इसके लिए सरकार पूरी कोशिस कर रही है

कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए सात मंत्र

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए सात मंत्र भी दिए। उन्होंने इन सात अपीलों के लिए देशवासियों का साथ मांगा। कहा कि इन सात बातों में आपका साथ ही कोरोना पर विजय प्राप्त करने का मार्ग है। विजयी होने के लिए निष्ठापूर्वक काम करने वाला यह सात काम हैं।  राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि सभी नागरिक, कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटे चिकित्सकों, पुलिस, सफाई कर्मियों आदि का सम्मान करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रबी फसलों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें प्रयास कर रही हैं और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चेन की बाधाओं को दूर करने की लगातार कोशिश की जा रही है।