Sunday , 28 April 2024

Baatla House केस में आरिज खान दोषी, Ravishankar Prasad बोले- आतंकियों का समर्थन करती है कांग्रेस

Baatla House एनकाउंटर पर आए साकेत कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री Ravishankar Prasad कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आतंकियों का समर्थन करती है। आरिज खान दोषी करार दिया गया है तो अब सोनिया गांधी आंसू बहा रही हैं या नहीं? रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी और सलमान खुर्शीद पर हमला बोलते हुए कहा कि अब वो इस एनकाउंटर पर क्या बोलेंगे।

Ravishankar Prasad ने कहा, देश की सुरक्षा और आतंकवाद की लड़ाई के मामले में कांग्रेस और विपक्ष की पार्टियां आतंकियों के पक्ष में खड़ी हुई और दिल्ली में हुई भीषण आतंकी हमले में पुलिस की हिम्मत को तोडऩे की कोशिश की गई उन्होंने कहा, साल 2008 को दिल्ली में सिलसिलेवार धमाके हुए थे, जिसमें 39 लोग मारे गए और 159 लोग घायल हुए थे।

Ravishankar Prasad

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, दिल्ली पुलिस के कई लोगों ने हमें परोक्ष संपर्क किया कि हमें बचाइए, हमें ही हमलावर बताने की मुहिम चल पड़ी है। ऐसे में हम देश की सुरक्षा के लिए क्या करें। इस घटना को एक प्रकार से संदेह में डालने की कोशिश की गई थी। ये वोटबैंक की राजनीति के लिए किया जा रहा था।

आपको बतां दे कि दिल्ली की एक अदालत ने 2008 बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में अभियुक्त आरिज खान को पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा की हत्या के मामले में दोषी करार दिया है। अदालत ने सोमवार को अपने फैसले में आरिज खान को दिल्ली पुलिस निरीक्षक की हत्या करने तथा अन्य मामलों में दोषी करार दिया।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने फैसला सुनाते हुए कहा,यह प्रमाणित हो चुका है कि आरिज खान ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पुलिस अधिकारी मोहन चंद शर्मा की हत्या की है। पैंतीस वर्षीय आरिज खान कथित रूप से इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ है। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 10 वर्षों से फरार चल रहे आरिज खान को फरवरी 2018 में गिरफ्तार कर लिया था। आरिज खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 333 और 353 के विभिन्न मामले दर्ज किए गए हैं।