Sunday , 28 April 2024

यहां हट गया कर्फ्यू, सरकार ने किया ये फैसला, लोगों को मिली बड़ी राहत

न्यूज़ टैंक्स | देश

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य में कर्फ्यू हटाने की घोषणा की है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब रविवार को कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा, क्योंकि कई लोगों को काम के लिए घर छोड़ना पड़ता है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और छुट्टी के दिन लोगों को घरों में रखने के उद्देश्य से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में दाखिल होने के समय पंजाब की सीमा की सख्ती से जांच की जाएगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शनिवार को अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सत्र कैप्टन से सासुके ‘के दौरान जनता के सवालों का जवाब दे रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान एक व्यक्ति के सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य के नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए रविवार को कर्फ्यू हटाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि रविवार को लोगों को काम के लिए घर से बाहर जाने की जरूरत है। इससे पहले, सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और छुट्टी के दिन लोगों को घरों में रखने के मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया था।

अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान, उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि वे कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण दिखाते हैं, तो तुरंत अस्पतालों से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब तक कोरोना के नौ हजार 442 मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना के कारण अब तक 239 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमणों की संख्या लगातार बढ़ रही है।