Saturday , 11 May 2024

दिखने लगा यूपी के तेज-तर्रार डीजीपी का असर, हुए सात पुलिसकर्मी निलंबित

एनटी न्यूज़ डेस्क/यूपी पुलिस/ शिवम् बाजपेई 

यूपी पुलिस में कानून व्यवस्था के सुधार के लिए प्रदेश की योगी सरकार काफी गंभीर हैं. प्रदेश की सुरक्षा के लिए चिंतित सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में यूपी पुलिस के डीजीपी के पद पर ओपी सिंह को नियुक्त किया. इसके बाद अब यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने कानून व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने चालू कर दिए हैं.

डीजीपी

सात पुलिस कर्मी सस्पेंड…

प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह ने कानून व्यवस्था में सुधार के लिए अपना रुख सख्त करते हुए सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया हैं.

सस्पेंड हुए 7 पुलिसकर्मियों में से पांच शाहजहांपुर से, ललितपुर के स्टेशन हेड ऑफिसर (एसएचओ) और पीलीभीत से एक एसएचओ शामिल हैं.

इससे पहले भी ओपी सिंह ने फरवरी माह में दो व्यक्तियों की आपसी रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके लिये दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था.

हाल ही में ओपी सिंह ने डायल 100 के ऑफिस का निरीक्षण भी किया था. यही नहीं इन्वेस्टर समिट -2018 में ओपी सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से लगातार पूरे पुलिस प्रशासन की ब्रीफिंग की.

मनोबल भी उच्च करते है…

कानपुर में हुई यूनियन बैंक डकैती के खुलासे के बाद रविवार को डीजीपी ने इसका खुलासा करने वाली  टीम को बधाई दी. वहीं महज 12 दिन में हुए इस खुलासे के लिए उन्होंने गुडवर्क करने वाली टीम को ढ़ाई लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की.

इंस्पेक्टर ने की व्यापारियों की होली रंगहीन, बजरंग दल ने खोला मोर्चा

…तो इसलिए बिप्लब देब और जिष्णु देब को दी जा रही है ‘त्रिपुरा की कमान’

त्रिपुरा में जीत का है बड़ा मतलब, अब वहां के लोग भी आयेंगे मेन स्ट्रीम में- पीएम मोदी

पूर्वोत्तर राज्यों में जीत के बाद भाजपा का नया नारा, ‘जीत हमारी जारी है – अब कर्नाटक की बारी है’

त्रिपुरा में ‘लेनिन’ तो यूपी में ‘डॉ भीम राव आम्बेडकर’ की प्रतिमा के साथ खिलवाड़