Monday , 29 April 2024

केजरीवाल, सिसोदिया सहित 13 आप विधायक नामज़द: 1300 पेज का आरोपपत्र दाखिल

एनटी न्यूज डेस्क/श्रवण शर्मा/दिल्ली

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में सोमवार को यहां एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. आरोपपत्र में जिन अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है उसमें आप के 11 विधायक शामिल हैं. 

1300 पेज का आरोपपत्र

दिल्ली पुलिस ने गत फरवरी में दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में सोमवार को यहां एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया. करीब 1300 पेज के आरोपपत्र में पुलिस ने आरोप लगाया कि केजरीवाल, सिसोदिया और अन्य ने मुख्य सचिव को हत्या या गंभीर रूप से चोट पहुंचाने की धमकी देने की आपराधिक साजिश रची, उन्हें सार्वजनिक पद की जिम्मेदारी निभाने से रोका तथा उन्हें चोट पहुंचायी.

आज ही के दिन हुआ था भारत में पहले टेस्ट ट्यूब बेबी का जन्म :रोचक जानकारी

 

पुलिस ने आप नेताओं पर किसी व्यक्ति को दोषपूर्ण तरीके से कैद करने, लोक सेवक को ड्यूटी निभाने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग, शांति भंग करने के लिए उनका अपमान और अपराध के लिए उकसाने सहित भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत दंडनीय अन्य अपराध का आरोप लगाया. पुलिस ने इस मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व मुख्य सलाहकार वीके जैन को मुख्य गवाह बनाया है.

करीब सौ करोड़ का हेरफेर करने वाले सर्राफ के घर आयकर विभाग का छापा, व्यवसायी फरार

 

 

नामजद सूची:

इस मामले में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के अलावा अमानतुल्ला खान, प्रकाश जरवाल, नितिन त्यागी, ऋतुराज गोविंद, संजीव झा, अजय दत्त, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, मदन लाल, परवीन कुमार और दिनेश मोहनिया को भी नामित किया गया है. ये सभी आम आदमी पार्टी के विधायक हैं.

कर्ज़ न चुका पाता इसलिए मौत को लगा लिया गले

फ़ाइल फोटो

पीटीआई

के मुताबिक आने वाली 25 अगस्त को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में इस पर सुनवाई होगी. यह मामला बीती 19 फरवरी का है, जब दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी विधायकों पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था. अगर आरोपियों को दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें अधिकतम सात साल की सजा हो सकती है.

सावधानः आपकी ये आदतें जवानी में भी बना देंगी आपको बूढ़ा

केंद्र के इशारे पर फंसाया: आप

केजरीवाल  ने कहा क़ि ‘प्रकाश जनता के नहीं बल्कि केंद्र सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं. उनका मकसद घर पर राशन वितरण योजना और सीसीटीवी परियोजना सहित दिल्ली सरकार की हर प्रमुख योजना में बाधा उत्पन्न करना है.

हेमराज की पत्नी की याचिका मंजूर, तलवार दंपत्ति पर फिर से शरू होगी जांच:आरुषि हत्याकांड

 

 

खबरें यह भी:

मदरसों को मिला फरमान: राष्ट्रगान के साथ भारत माता की जय बोलें

आज़ादी के मायने बताती है PASSWORD

दिल्ली हुई शर्मसार : दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची का इलेक्ट्रीशियन ने किया बलात्कार

इस चैनल ने दिया संस्कृति को न्याय, क्या अखिलेश दे पायेंगे ?

भारत में 41.6 यूपी में मात्र 25.2 प्रतिशत बच्चों को ही नसीब हो पाता है पहले घंटे माँ का दूध