Sunday , 19 May 2024

जनता में खुशी की लहर, घाटी में मारा गया ‘दाउद’! सेना की बड़ी कार्रवाई

एनटी न्यूज़ डेस्क / जम्मू कश्मीर / श्रवण शर्मा

शुक्रवार सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. कई घंटे चली मुठभेड़ में 3  आतंकियों को सेना ने मार गिराया, जिसमें पुलवामा का माजिद, श्रीनगर का दाऊद और भिजबिहारा का आदिल शामिल है.

आतंकियों की गोली से मथुरा का लाल शहीद, रोया कोसी कलां

जानकारी के मुताबिक मारा गया माजिद, हिज्बुल आतंकी समीर टाइगर का करीबी था. इस एनकाउंटर के दौरान एक स्थानीय आदमी व जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान आशिक हुसैन भी शहीद हो गए हैं. एनकाउंटर के बाद कश्मीर के कई जिलों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है.

आतंकवादियों का आर्थिक सहयोगी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, पाकिस्तान से…

माजिद, हिज्बुल आतंकी समीर टाइगर का करीबी 

मिली जानकारी के अनुसार समीर टाइगर 2016  में हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था. जो हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है. बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय के रूप में पेश किया गया था.

घाटी में बढ़ते आतंक के चलते…

हिज्बुल के सारे आपरेशन इसकी जानकारी में होते थे. मारा गया माजिद, समीर का बेहद करीबी था. उसके साथ वह कई बड़े हमलों को अंजाम दे चुका है.

ऑपरेशन ऑलआउट से राजनीति आउट

राजनीतिक हस्ताक्षेप हमेशा ही सैन्य कार्रवाई को प्रभावित करता है. ऑपरेशन ऑलआउट से राजनीति जब से आउट हुई तब से सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. आपको बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पर राजनीति भारी पड़ रही थी.

कश्मीर के पत्थरबाजों के केस वापस लिए जाने पर…

जिसके चलते केंद्र और कश्मीर सरकार की आपस में किसी फैसले को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी. इन्हीं मतभेदों के चलते बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूट गया था. जिसके बाद घाटी में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः

बालों को झड़ने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय…

कोटेदार की मनमानी, बांटने की बजाय बाजार में बेच रहा राशन

आतंकियों की गोली से मथुरा का लाल शहीद, रोया कोसी कलां

शर्म से झुक जाएगा आपका सर, जानकर झांसी की रानी के…