Monday , 29 April 2024

संस्कृति की नृशंस हत्या पर कार्रवाई न होने से छात्रों में आक्रोश

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ

बलिया की रहने वाली छात्रा संस्कृति गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक लखनऊ की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह गुरुवार रात अपने गृह जनपद जा रही थी। जब वह स्टेशन नहीं पहुंची तो पिता उमेश कुमार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। दूसरे दिन दोपहर में मड़ियांव थाना क्षेत्र के घैला गांव के पास खंती में छात्रा की देह मिली थी.

गुरुवार रात से लापता संस्कृति की मौत की गुत्थी उलझी

पिता द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाए जाने के बाद भी पुलिस ने जांच नहीं शुरु की थी और जब उसकी देह मिली थी तो पुलिस ने लावारिश के तौर पर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घर लौट रही पॉलीटेक्निक छात्रा की निर्मम हत्या

पुलिस ने दे दिया दूसरे थाने का नंबर

उक्त मामले में न्यूज़ टैंक्स हिंदी ने खबर पब्लिश करके ट्वीट किया तो उत्तर प्रदेश पुलिस ने रसड़ा थाना का नंबर दिया जबकि मामला गाजीपुर और मड़ियांव थाना क्षेत्र का है.

सोशल मीडिया पर आक्रोश और श्रद्धांजलि

बता दें कि गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक लखनऊ की छात्रा संस्कृति का की निर्मम हत्या की गई। पॉलीटेक्निक कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से आक्रोश जताया साथ ही सोशल मीडिया वॉट्सएप और फेसबुक के माध्यम से संस्कृति को श्रद्धांजलि अर्पित की।

छात्राओं में भय

इस घटना को सुनकर छात्राएं काफी सहमी हुई हैं। पॉलिटेक्निक परीक्षाओं के बाद अब प्रवेश का दौर जारी है। जिसमें सुदूर जिलों से अपना घर छोड़कर छात्र-छात्राएं एडमिशन लेने आते हैं।

आज छात्र निकालेंगे कैंडल मार्च

छात्र-छात्राएं रविवार शाम को कॉलेज के सामने प्रार्थना सभा करेंगे साथ ही कैंडल मार्च भी करेंगे। सोशल मीडिया के जरिए छात्रों ने 24 घंटे के भीतर न्याय न मिल पाने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी देने की बात कही।

घर लौट रही पॉलीटेक्निक छात्रा की निर्मम हत्या

भिखारियों की ये हकीकत क्या जानते हैं आप, पढ़िए ये खबर