Monday , 29 April 2024

पूर्ण प्रतिबन्ध के बावजूद गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में चल रहे है अश्लील डांस व डीजे

एनटीन्यूज / मथुरा / बादल शर्मा

गोवर्धन इन दिनों मुड़िया पूर्णिमा मेला अपने सबाब पर  है जँहा लाखो भक्त परिक्रमा लगा रहे हैं. वही कुछ लोग प्याऊ पिलाने वाले भक्तों का चोला ओढ़ चोले की आड़ में बिना परमिशन के परिक्रमा मार्ग में अश्लील डांस का खुलकर प्रदर्शन करने में जुटे हुए है.

परिक्रमा हो रहा है बाधित

अश्लील डांस की वजह से परिक्रमा मार्ग  बाधित भी हो रहा है. ये मामला गोवर्धन में लगने वाले करोड़ी मेला में परिक्रमा मार्ग स्थित जतीपुरा गोवर्धन परिक्रमा मार्ग नोयडा वाली धर्मशाला के समीप का है,जहां राजस्थान के लोगों द्वारा प्याऊ की आड़ में अश्लील डांस कराया जा रहा है.

प्रतिबन्धित के बावजूद…

प्रशासन द्वारा डांस व डीजे इस मेला क्षेत्र में पूर्ण प्रतिबन्धित किया गया है, इसके लिए मेला प्रशासन पुख्ता इंतजाम भी किये थे, लेकिन पुख्ता इंतजाम के बावजूद भी जगह जगह पूरे परिक्रमा मार्ग में  रात्रि से डीजे और अश्लील डांस प्रारम्भ हो जाते है, लगता है कि इन अश्लील डांस के पुजारियों को प्रसाशन का खौफ ही ना हो.

संस्कृति पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

इन कार्यक्रमों से माहौल ही नहीं बल्कि संस्कृति पर भी प्रभाव पड़ रहा है, जबकि पूरे परिक्रमा मार्ग पर चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है और पूरे परिक्रमा मार्ग को सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है. अब देखना यह होगा कि प्रशासन द्वारा यह कार्यक्रम बैन कराए जाते है या फिर मुड़िया मेला में ऐसे ही अश्लीलता फैलाई जाएगी.

यह भी पढ़े:-

प्रशासन के सामने यूपी रोडवेज बसें कुछ इस तरह ढोतीं हैं सवारियां

ग्रामीणों ने बोला हमला, जान बचाकर भागी पुलिस

यहां का बीडीओ 19 साल से एक ही जगह कार्यरत, करता है मनमानी

संपादकीयः राहुल गांधी की राजनीतिक अपरिपक्वता पर लगी मुहर