Sunday , 28 April 2024

डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत,पोस्टमरतम गृह मे छोड़ हुआ फरार

एनटी//आर बी दिवेदी//एटा-

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ स्वास्थ सेवाओ को लेकर कितने ही दावे क्यों न कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां ताजा मामला एटा में देखने को मिला जहाँ एक निजी हॉस्पिटल में डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत हो गयी। वही पति ने अपनी जमीन बेचकर अपनी पत्नी के इलाज के लिए करीब चार लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर दिया लेकिन फिर भी अपनी पत्नी को बचा ना सका, और डॉक्टर पर पत्नी की मौत के बाद भी 4 लाख रुपये इलाज के नाम पर ठगता रहा।

हालत बिगड़ने पर भी नहीं किया रेफर-

सूत्रो की माने तो सतेंद्र नामक युवक अपनी पत्नी को लेकर बीती रात डॉक्टर जय प्रकाश के यहाँ क्लिनिक पर लाया था जहाँ डॉक्टर ने उसे भर्ती कर लिया था। उसका इलाज शुरू कर दिया। लेकिन महिला की हालत ख़राब होती हुई चली गयी। लेकिन हालत ख़राब होने के बाद भी महिला को रेफर नहीं किया। और अपने यहाँ हो डिलेवरी कर दी, जिसमे प्रसूता सहित बच्चे की मौत हो गयी, तभी डॉक्टर ने जच्चा बच्चा को एम्बूलैंस में रखकर पोस्टमार्टम गृह पर बॉडी को फेंक कर फरार हो गया। फ़िलहाल पुलिस परिजनों की तहरीर पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यबाही की बात कर रही है।

 करीब साढ़े चार लाख रुपये लेकर हुआ फरार-

जच्चा बच्चा की मौत

ये पूरा मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के एम् पी नगर का है जहाँ डा0 जय प्रकश नामक डॉक्टर के क्लिनिक पर बीती रात सतेंद्र अपनी गर्भवती पत्नी रानी को लेकर आया था। जहाँ डॉक्टर ने उसे भर्ती कर लिया था। उसका इलाज शुरू कर दिया। लेकिन महिला की हालत ख़राब होती हुई चली गयी। लेकिन हालत ख़राब होने के बाद भी महिला को रेफर नहीं किया। और अपने यहाँ ही  डिलेवरी कर दी। जिसमे बच्चे की मौत हो गयी। फिर भी डॉक्टर परिजनों से रुपये लूटता रहा। बताया जा रहा कि डॉक्टर परिजनो से करीब साढ़े चार लाख रुपये लेकर फरार हो गया ।

पहले भी हो चुकी है कई मौतें-

महिला की भी मौत हो जाने पर डॉक्टर जच्चा बच्चा को एम्बूलैंस में ले जाकर पोस्टमरतम गृह पर डाल कर फरार हो गया। लोगो की माने तो इस क्लिनिक पर पहले भी कई बार गर्भवती महिलाओ की मौत हो चुकी है लेकिन अभी तक इस डॉक्टर के खिलाफ किसी भी अधकारी ने कोई कार्यबाही नहीं की है। मृतिका के पति की माने तो उसने अपनी पत्नी के इलाज के लिए अपने जमीन ही बेच दी थी लेकिन फिर भी अपनी पत्नी को नहीं बचा सका है। फ़िलहाल पुलिस परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्यबाही की बात कर रही है।

इन्हे भी पढ़ें-

आखिर कब रुकेगा समाज के रक्षको की खुदखुशी का सिलसिला

नहीं रहे आईपीएस सुरेन्द्र दास, सल्फास खाकर दी जान

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आए भूकंप से हिला दिल्ली-एनसीआर

किन्नरो ने किया नायाब तरीके से विरोध,कहा दबाएंगे नोटा का बटन