Friday , 10 May 2024

मप्र उपचुनाव : कोलारस में 59 प्रतिशत तो मुंगावली में 69 प्रतिशत मतदान हुआ

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य मध्य प्रदेश में आज यानी शनिवार को भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे चुनाव के लिए मतदान समाप्त हो चुका है. इन उपचुनावों में मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है. इस उपचुनाव के कोलारस में 58.90 प्रतिशत और मुंगावली में 69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव, विधानसभा क्षेत्र, उपचुनाव, भाजपा, कांग्रेस, मध्य प्रदेश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, मतदान को लेकर मतदाताओं में बड़ा उत्साह रहा. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा बल तैनात थे.

उन्होंने कहा कि वहीं, कुछ स्थानों से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद की खबरें मिली हैं. मुंगावली थाने के प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया को हटा दिया गया है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, शिवपुरी जिले की कोलारस और अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चला.

इतना प्रतिशत हुआ था मतदान

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, सुबह से ही काफी तेजी से मतदान हो रहा था. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी हुई थी.

सुबह 10 बजे तक कोलारस में 16 और मुंगावली में 17 प्रतिशत मतदान हुआ था, 11.30 बजे तक मतदान बढ़कर 25 और 30 प्रतिशत पर पहुंच गया.

दोपहर एक बजे तक कोलारस में 44 और मुंगावली में 47 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे. साथ ही कोलारस में 15 और मुंगावली में 17 वीवीपैट मशीनों को बदलना पड़ा है.

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई झड़प

मतदान के दौरान कोलारस विधानसभा क्षेत्र के दिगोद गांव में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने स्थिति को संभाला.

इसी तरह मतदान केंद्र संख्या 56 में भी विवाद की खबर है. चुनाव आयोग के निर्देश पर मुंगावली के थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया को हटा दिया गया है. उनके स्थान पर रिशेश्वर सिंह को पदस्थ किया गया है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने कोलारस और मुंगावली क्षेत्र के मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में आज सार्वजनिक अवकाश है.