Saturday , 27 April 2024

PM Modi In Leh Live Video: ‘हम भगवान कृष्ण को मानते हैं जिन्होंने सुदर्शन चक्र धारण किया था

एनटी न्यूज/ देश

अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा की, आपको कोई नहीं हरा सकता। जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ”आपका यह हौसला, आपका शौर्य और मां भारत के मान सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुल्यनीय है। आपकी जिवटता भी दुनिया में किसी से कम नहीं। जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा करते हैं उसकी सेवा करते हैं। उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता है।

आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं। आपका निश्चय उस घाटी से भी सख्त है जिसे आप हर दिन कदमों से नापते हैं। आपकी भुजाएं उन चट्टानों जैसी मजबूत है जो आपके ईर्द गिर्द खड़ी है। आपकी इच्छाशक्ति पर्वतों जितनी अटल है। आज आपके बीच आकर मैं इसे महसूस कर रहा हूं। अपनी आंखों से देख रहा हूं।” पीएम मोदी ने कहा कि, हम वो लोग हैं जो बांसुरी बजाने वाले भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं, लेकिन हम वो लोग भी हैं जो भगवान कृष्ण को मानते हैं जिन्होंने सुदर्शन चक्र धारण किया था।

पीएम मोदी का साफ संदेश

बता दें कि गलवां घाटी में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत के वीर सपूतों ने दिखा दिया कि वे कभी भी मां भारती के गौरव को आंच नहीं आने देंगे। प्रधानमंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हुआ है जब पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच गतिरोध जारी है।

चीन को लगी मिर्ची

पीएम मोदी के इस दौरे पर चीन को मिर्ची लगी है। चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान दिया गया है कि सीमा पर कोई भी पक्ष ऐसा कोई काम न करे, जिससे माहौल खराब हो। हर दिन होने वाली ब्रीफिंग में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को सैन्य अधिकारी बातचीत से हल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में दोनों देशों को ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे सीमा पर चल रहा तनाव और ज्यादा बढ़े।

पीएम मोदी का पूरा संबोधन सुनने के लिए देखें यह वीडियो