Tuesday , 30 April 2024

होली पर पुलिस रहेगी चौकस, हेलमेट-डंडा रखने का मिला निर्देश

एनटी न्यूज / गोंडा

होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं. जी हां, इस पर्व को बड़े ही सौहार्द से मनाएं. कुछ ऐसे भी हो सकते हैं जो सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. उन अराजक तत्वों के उपचार के लिए पुलिस ने प्लानिंग कर ली है.

Exclusive: पूर्व डीजीपी ने मुलायम सिंह और राहुल गांधी पर किया बड़ा खुलासा

पुलिस अधीक्षक गोंडा आर०पी० सिंह द्वारा कोतवाली कर्नलगंज पर सर्किल के समस्त थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों की होली के संबंध में मीटिंग की गई. अब तक की तैयारियों का जायजा लिया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. पुलिस अधीक्षक द्वारा होली के त्यौहार पर पुलिस को पूरी तरह से सतर्क रहने निर्देश दिए. सभी थाना प्रभारियों अपने गाड़ी में दंगा नियंत्रण उपकरण डंडा, हेलमेट, बॉडी प्रोडक्ट, लाउड हेलर रखने तथा ड्यूटी के दौरान समस्त आरक्षियों को विशेष रूप से हेलमेट-डंडा रखने के निर्देश दिए.

होली खेलने का हुआ समय निर्धारण

होलिका दहन वाले स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल का प्रबंध करने के भी निर्देश दिए. रंग खेलने के समय का निर्धारण करते हुए डीजे पर अश्लील गाने न बजने देने का निर्देश दिया. पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस के माध्यम से संदेश दिया कि जनता के लोग उत्साह के साथ होली मनाएं लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से. रंग न खेलने वालों के साथ जबरदस्ती न की जाए तथा नशे व तेज रफ्तार से बाइक चला रहे नवयुवकों को रोककर उनके परिजनों को सूचित करने के निर्देश दिए.

वीडियोः बरसाना की लट्ठमार होली में जमकर बरसीं लाठियां

विवादित स्थानों का होता रहे निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक द्वारा इसके अतिरिक्त सभी थानाध्यक्षों को मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भ्रमण करने, जुलूस के रास्तों को चेक करने तथा विवादित स्थान पर विशेष रूप से मीटिंग करने के निर्देश दिए. त्यौहार के दौरान होने वाली अवैध शराब के निर्माण, परिवहन एवं बिक्री को पूरी तरह से रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए. शांति सुरक्षा समिति की बैठक करने, डिजिटल वालंटियर को सक्रिय करने व अफवाहों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए उनका तत्काल खंडन करते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

पोषण पखवाड़े में शुक्रवार को मनाया गया ममता दिवस

इनकी रही उपस्थिति

गोष्ठी के दौरान क्षेत्राधिकारी कर्नलगंज जितेंद्र दुबे तथा सर्किल कर्नलगंज के सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, बीट उपनिरीक्षक व आरक्षीगण उपस्थित रहे.