Wednesday , 8 May 2024

एक दिन में एम्स के नर्सिंग ऑफिसर सहित छह कोरोना पॉजिटिव

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

mathura corona update today in hindi mathura corona active cases today

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले 24 घंटे में छह लोगों की काेरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। जिसमें एक व्यक्ति एम्स का नर्सिंक ऑफिसर भी शामिल है। इन सभी को काेरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि टिहरी विस्थापित गली नंबर-दो, ऋषिकेश निवासी 26 वर्षीय पुरुष, जो कि एम्स के कोरोना वार्ड में तैनात नर्सिंग ऑफिसर हैं, वह सिर दर्द व बुखार की शिकायत होने पर 5 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में आये थे, जहां उनका सैंपल लेने के बाद आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दूसरा मामला हरिद्वार का है। ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 35 वर्षीय महिला जो कि 5 अगस्त को स्वांस रोग,खांसी, कफ की गंभीर शिकायत पर इमरजेंसी में आई थी।

जहां इसका सैंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। तीसरा मामला मोतीबाजार, हरिद्वार निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति, जो कि पिछले एक सप्ताह से बुखार की शिकायत पर 5 अगस्त को एम्स में आया था, जहां इसका सैंपल लेकर उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया है। चंदनपुर,उत्तराखंड निवासी एक 28 वर्षीय पुरुष जो कि तपेदिक रोग से ग्रसित है व एम्स के पल्मोनरी वार्ड में भर्ती है। इसका 5 अगस्त को सैंपल लिया गया था, जो कि पॉजिटिव आया है।

बताया गया है कि उक्त व्यक्ति इसी वार्ड में भर्ती एक अन्य पेशेंट के प्राइमरी कांटेक्ट में आया था। रोशनाबाद ,हरिद्वार निवासी 38 वर्षीया महिला जो कि एम्स में भर्ती एक मरीज की अटेंडेंट है, उक्त महिला का 5 अगस्त को ओपीडी में सैंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव पाया गया है।