Saturday , 27 April 2024

बलरामपुर: नियमित व्यायाम और खेलकूद से हारेगा कोरोना- पुलिस अधीक्षक

रिपोर्ट-राहुल पांडेय

पुलिस अधीक्षक ने परेड की ली सलामी

बलरामपुर।  जनपद के पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) हेमंत कुटियाल (Hemant Kutiyal) ने पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में शुक्रवार को परेड की सलामी ली तथा परेड व आरटीसी (Road Traffic Collision) रिक्रूटों का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के बाद परेड को दौड़ भी लगवाई। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य को बेहतर रखने केलिए जरूरी निर्देश भी दिए। श्री कुटियाल ने विशेषकर वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए शारीरिक गतिविधियों जैसे दौड़, खेलकूद, व्यायाम को नियमित तौर पर करते रहने का निर्देश दिया।

 

परेड के दौरान दोपहिया, चारपहिया पीआरवी तथा थाने के वाहनों के भी निरीक्षण किए। सभी थानों के वाहनों तथा PRV वाहनों में एन्टी राइट सामग्री जैसे बॉडी प्रोटेक्टर, हेलमेट, डंडा, एल्वोगॉर्ड, नीगॉर्ड, पाली कार्बोनेट सील्ड आदि अनिवार्य रूप से रखने के निर्देश दिए गए । परेड के उपरांत पुलिस अधीक्षक (S.P.) ने आरटीसी परिसर, बैरक, भोजनालय, पुलिस जलपान गृह, आरक्षी आवास, क्वार्टर गार्ड, शस्त्रागार, GD कार्यालय, परिवहन शाखा आदि का निरीक्षण किया तथा जो भी कमी पाई गई उसके संबंध में संबंधित को तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

पुलिसकर्मियों को बेहतर स्वास्थ रखने के दिये निर्देश

साथ ही पुलिस लाइन परिसर में साफ सफाई रखने के लिए भी प्रतिसार निरीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।आदेश कक्ष में गार्द कमांडरों के रजिस्टरों की चेकिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।इस दौरान प्रतिसार निरीक्षक, परिवहन शाखा प्रभारी,आरटीसी प्रभारी,तथा पुलिस लाइन के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 को दिए कड़े निर्देश