Wednesday , 15 May 2024

युवाओं  के लिए प्रेरणास्रोत है स्वामी विवेकानंद का जीवन : बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति

एनटी न्यूज़ डेस्क / बांदा

दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाले और युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानन्द के निर्वाण दिवस पर बीजेपी विधायक बृजेश कुमार प्रजापति ने अपने आवास पर एक गोष्ठी का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए युवाओं को उनसे सीख लेने की बात कही.

प्रवेश परीक्षा अर्थहीन, प्रशासन की मर्जी से हिंदी विवि वर्धा में होते हैं प्रवेश

बृजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है. युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश व समाज के प्रति कार्य करना चाहिए. स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को जो राह दिखाई है उस पर चल कर निश्चित तौर पर सफलता पायी जा सकती है.

विवि में हो रही धांधली से क्षुब्ध अनशन कर रहे छात्रों ने आत्मदाह करने की दी चेतावनी

निष्ठा से काम करें युवा 

बृजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि भारत, युवाओं का देश है और बीजेपी सरकार लगातार युवाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी लगातार ‘युवा शक्ति, देश शक्ति’ की बात करते हुए  युवाओं के विकास के लिए भी काम कर रहे हैं.

बृजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि भारत युवा संपन्न राष्ट्र है.  यदि युवा निष्ठा व ईमानदारी से काम करें तो उसे सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है. युवाओं को उनकी क्षमता का एहसास कराते हुए राष्ट्र के प्रगति पथ पर अग्रसर होना चाहिए.

मिस टूरिज्म क्वीन में इंडिया रिप्रज़ेंटर राजश्री सिन्हा अब इस शो में निभाएंगी जज की भूमिका

अल्पसमय में ही दुनिया में भारत का डंका बजाया 

बृजेश कुमार प्रजपति ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार व कर्म हमेशा हमेशा समाज को नयी दिशा दिखाते रहेंगे. स्वामी  विवेकानंद ने अल्प समय में ही देश व दुनिया में अपना डंका बजा दिया था. उन्होंने देश को जो दिया वो अमूल्य है. हमें हमेशा उनके जीवन से प्रेरणा लेती रहनी चाहिए.

इस दौरान गोष्ठी में मौजूद लोगों ने स्वामी विवेकानंद के विचारों से सीख लेते हुए उनके बताये गए मार्ग पर चलने का  संकल्प लिया.

पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर गोष्ठी आयोजन, जानिए स्वामी विवेकानंद से जुड़ी अहम बातें