Tuesday , 21 May 2024

फिल्म शोले का गब्बर बसंती के जाल में नहीं फंसा लेकिन यूपी के ‘महोबा का गब्बर’ बसंती के खौफ से डर गया है

एनटी न्यूज डेस्क/ महोबा/ हम्माद अहमद 

कहानी थोड़ी फ़िल्मी है। लेकिन ब्लॉकबास्टर शोले की तरह बिल्कुल नहीं है। बस फिल्म के किरदारों के नाम इस कहानी से मिलते हैं लेकिन वाकया बिल्कुल उलट है। फिल्म शोले का विलेन ‘गब्बर’ बसंती के चंगुल में कभी नहीं फंसता लेकिन यूपी के ‘महोबा का गब्बर’ न केवल बसंती के जाल में फंस गया है बल्कि उसके सितम से खौफजदा भी है और महोबा के गब्बर ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाईं है।

लव,सेक्स,धोखे से लेकर ठगी तक का ये अनोखा मामला पनवाड़ी थाना क्षेत्र का है। जहां एक युवती नवयुवकों को अपने हुस्न के जाल में फंसा कर अपने पति और मामा के साथ मिलकर ठगी को अंजाम देती थी। ऐसे ही ठगी का शिकार हो चुके गब्बर नामक युवक की शिकायत पर शातिर महिला सहित दो को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है वहीं फरार महिला के पति की तलाश पुलिस कर रही है।

अमेरिका में बढ़ती असमानता पर बोले गेट्स, कहा- हम अमीरों को अधिक कर देना चाहिए

बसंती के खौफ से डरा हुआ है गब्बर

फ़िल्म शोले के गब्बर सिंह की कहानी में बसंती उसके इशारे पर नाचती थी मगर महोबा का गब्बर सिंह बसंती के ख़ौफ़ से डरा हुआ है। दरअसल जनपद के ग्राम जैतपुर में रहने वाले गब्बर सिंह की एक माह पूर्व एक ढाबे में प्रतिमा नामक युवती से मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में ही प्रतिमा ने गब्बर को अपना फोन नंबर दें दिया।

बागी ‘शत्रु’ ने फिर किया पीएम मोदी हमला, बताया- ‘चौकीदार-ए-वतन’

दोनों के बीच अक्सर बात होने लगी लेकिन गब्बर को क्या पता था कि वह एक षड्यंत्र का शिकार हो रहा है। गब्बर की मानें तो दो दिन पूर्व उसे प्रतिमा का फोन आया और उसने मिलने के लिए अपने किराए के मकान में बुलाया। जब गब्बर सिंह अपने एक साथी के साथ प्रतिमा के घर पहुंचा तो तभी प्रतिमा का पति चमन और मामा भगवानदास आ गए और तीनों ने उसके साथ मारपीट की और तमंचा दिखाकर जूठे बलात्कार के मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर 55 हजार रुपये सहित गले मे पड़ी सोने की जंजीर लूट ली।

पुलिस से की मामले की शिकायत

गब्बर को ये एहसास हो चुका था कि उसे हुस्न के जाल में फंसाकर लूट लिया गया है। आखिरकार पीड़ित गब्बर ने हिम्मत जुटाकर पुलिस से मामले की शिकायत की। इस मामले में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए शातिर महिला और उसके मामा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी महिला का पति फरार है। इसके बाद जो राज खुले तो पुलिस भी भौचक्की रह गई।

लोगों को लूटती थी प्रतिमा


मामा भगवानदास

दरअसल प्रतिमा अपने पति चमन और मामा भगवानदास के साथ मिलकर लोगों को ठगने और लूटने के काम करती थी। यहीं नही चमन लूटने के लिए अपनी पत्नी का विवाह तक भी करा देता था। आप तस्वीर में देख सकते है कैसे चमन अपनी ही पत्नी की दूसरे व्यक्ति से शादी कराने के बाद उसे परिजन बनकर आशीर्वाद दें रहा है।

तमिलनाडु की महिला के साथ यूपी में जो रहा है, वह बहुत शमर्नाक है

ये तो बानगी है पुलिस की छानबीन में ये भी सामने आया है कि ये शातिर महिला ठगी करने के लिए अब तक कई शादियां कर चुकी है। और इन सभी के ऊपर पहले से ही 24 से अधिक मुकदमें दर्ज है। खैर पुलिस ने गब्बर सिंह की शिकायत पर इन शातिर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला सहित दो को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच में जुटी है। पुलिस की गिरफ्त में मौजूद शातिर महिला कैमरे के सामने कुछ भी नहीं बोली !

महिला अपने पति के साथ देती थी वारदातों को अंजाम

इस मामले को लेकर एसपी एन. कोलांचि बताते है कि महिला अपने पति के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देती थी। पहले ये जाल बिछाकर अपना शिकार फंसाते थे और फिर उन्हें ठगते और लूट लेते थे। गब्बर सिंह की शिकायत पर मुकदमा लिखा गया है। आरोपी महिला और उसका मामा हिरासत में है जबकि उसका पति फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए थाना पुलिस लगी हुई है।

एसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपी पति भी पकड़ा जायेगा। दोनों से मामले में पूछताछ चल रही है। एसपी ने बताया कि ये सैक्स रैकेट की तरफ काम करते थे इसमें दस से अधिक दलाल भी शामिल है जो शिकार को फांसते थे उनकी भी धरपकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है !

बैंक लोन डिफाल्टर ‘पेन किंग’ विक्रम कोठारी गिरफ्तार, बंद हुई कम्पनी हजारों हो जायेंगे बेरोजगार !