Monday , 29 April 2024

मेरी हत्या की साजिश रच रही हैं बांदा एसपी, बालू माफियाओं को संरक्षण देकर कराती हैं  अवैध खनन : बीजेपी विधायक 

एनटी न्यूज डेस्क / लखनऊ 

बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति ने बांदा पुलिस अधीक्षक शालिनी पर उनकी हत्या की साजिश रचने  का आरोप लगाया है। विधायक ने इसकी लिखित शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।
विधायक का आरोप है कि बांदा पुलिस अधीक्षक के संरक्षण में बालू माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार वह लगातार अवैध खनन का विरोध करते रहते हैं , जिसके चलते बांदा एसपी की ओर से उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है।

एसपी पर लगाया घूसखोरी का आरोप 

विधायक ने एसपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिले की प्रत्येक खदान से 10 लाख रुपये महीना पुलिस कप्तान की ओर से लिया जाता है। साथ ही थानों में थानाध्यक्ष की नियुक्ति के लिए कम से कम 5 लाख रुपये एसपी की ओर से लिए जाते हैं।
विधायक ने आगे कहा कि इतना ही नहीं जिले में किसी एक थाने का नाम कोई बता दे, जिसके अंतर्गत खनन पुलिस अधीक्षिका की सहमति के बिना हो रहा हो।  प्रत्येक थाने में पुलिस अधीक्षिका की सहमति से अवैध खनन हो रहा है।
विधायक ने बांदा पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस राजस्व के अधिकारियों को भी सपोर्ट नहीं कर रही है। अगर एसडीएम या तहसीलदार रात में अवैध खनन की जाँच के लिए जाते भी हैं तो पुलिस अधीक्षिका के निर्देश पर सम्बन्धित थाना बालू माफिया को पहले ही बता देता हैं और परिणामस्वरुप वह पकड़ में आने के बजाये बच जाते हैं।

निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है 

तिंदवारी विधायक ने कहा कि बालू माफियाओं को पकड़ने के बजाय पुलिस बैलगाड़ी और साइकिल वालों पर अवैध खनन का फर्जी आरोप लगाकर जेल भेज रही है। जो असली चोर हैं, असली बालू माफिया हैं, उनको पुलिस अधीक्षिका अपना संरक्षण देकर अवैध खनन कराती हैं।
अगर कोई पत्रकार या अन्य व्यक्ति इस बात को उजागर करता हैं तो पुलिस अधीक्षिका का एक लाइन का जवाब होता है कि वो ब्लैक मेल कर रहा हैं, जबकि पुलिस अधीक्षिका खुद अवैध तरीके से पैसा कमा रही हैं।

लम्बे समय से रच रही हत्या की साजिश 

विधायक ने कहा कि बांदा पुलिस अधीक्षिका लम्बे समय से मेरी हत्या की साजिश रच रही हैं।  गोली मारने के साथ वह एक्सीडेंट में भी मेरी हत्या करा देना चाहती थी। दो बार उन्होंने मेरा एक्सीडेंट कराया लेकिन मुझे मरवाने में असफल रहीं।
विधायक ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखित शिकायती पत्र लिखा है और एसपी के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की है।