Saturday , 27 April 2024

केरल त्रासदी : सांसद वरुण गांधी ने की बाढ़ पीड़ितों की मदद

एनटी न्यूजडेस्क/श्रवण शर्मा/लखनऊ

वरुण गांधी भारतीय राजनीति का ऐसा युवा चेहरा हैं, जिनके समाजहित से जुड़े कामों के चर्चे अक्सर लोगों की जुबान पर रहते हैं। आज फिर से सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने केरल में आई भयानक बाढ़ में पीड़ित लोगों के लिए दो लाख रुपये की मदद की है । साथ ही सांसदों – विधायकों से इस दुख की घड़ी में केरल के लोगों की मदद करने की भी अपील की है । 

वरुण गांधी

इमरान खान बने पाकिस्तान के नए “वज़ीर-ए-आज़म”

वरुण ने कहा, ”मैं दान करने नहीं बल्कि इंसानियत और जनप्रतिनिधि होने का धर्म निभाने आया हूं। ये केवल प्रतीक भर है, इसके पीछे मेरा प्यार और अपनापन छिपा है।” इसलिए मैं देश के सभी सांसदों विधायकों से यही अपील करता हूँ कि जितना हो सके इस मुसीबत की घड़ी में केरल सरकार को राहत राशि देकर अपनी सहभागिता दर्ज कराएं”।

केजरीवाल, सिसोदिया सहित 13 आप विधायक नामज़द: 1300 पेज का आरोपपत्र दाखिल

अनन्त में विलीन ‘अटल’, पूरा देश रो रहा है…

चेक

 

9 साल से नहीं ली सैलरी

वरुण गांधी ने पिछले 9 साल से सांसद को मिलने वाली सैलरी नहीं ली है । सांसद के रूप में मिलने वाले वेतन को वरुण गरीब और जरूरतमंदों में बांट देते हैं। वरुण गांधी का कहना है कि पूरे यूपी में 54 करोड़पति सांसद हैं। इनमें से मैं भी एक हूं। इसलिए उन सभी से अपील करता हूं कि वो अपनी सैलरी से गरीबों की सेवा करें और केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आयें।

उनका मानना है कि “राजनीति और जीवन में कुछ उसूल एक जैसे हैं। एक उसूल है रिश्तों को बनाना , रिश्ते को निभाना और दूसरा है सच बोलना -सच होना। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोगों का जीवन ही एक मिलावट है। एक झूठ है-एक बनावट है। मेरा जीवन मेरी मां से है लेकिन मेरी मां ने अपने बारे में न सोचते हुए इस धरती मां के बारे में सोचा है”।  जनता को रोटी-कपड़ा-मकान मिले सब स्वस्थ रहें और सम्पन्न रहें तभी भारत एक मजबूत राष्ट्र बन सकता है। राजधर्म हमें यही सिखाता है, हम अपने इसी विचार के साथ आगे बढ़ें।

इस चैनल ने दिया संस्कृति को न्याय, क्या अखिलेश दे पायेंगे ?

वरुण गांधी

शत-प्रतिशत राशि खर्च की

अगस्त 2013 में एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक वरुण गांधी देश के पहले ऐसे सांसद हैं, जिन्होंने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास निधि (एमपीएलएडी) के लिए निर्धारित समय से पहले ही शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी गतिविधियों के विकास कार्यों में शत-प्रतिशत राशि खर्च की।

पाकिस्तान से आया आतंकी गांधी नगर से दबोचा गया, दिल्ली में धमाके की रची थी साजिस

324 लोगों की मौत 3 लाख बेघर 50,000 फंसे हैं

केरल इन दिनों भीषण बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहा है। लगातार हो रही मूसलाधर बारिश से राज्य के हालात बेहद खराब हैं। यहां भारी बारिश ने पिछले 100 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बारिश और बाढ़ से अब तक राज्य में 324 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। हजारों लोग अभी भी ऊंची इमारतों पर बैठे हैं और बचाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अकेले एनार्कुलम और त्रिशूर शिविरों में 50,000 से अधिक लोग फंसे हैं।

बाढ़ का डरावना मंजर

खबरें यह भी:

इमरान खान बने पाकिस्तान के नए “वज़ीर-ए-आज़म”

जानें: अटल के नाम के साथ जुड़े बिहारी का सच, क्यों कहते हैं कुछ लोग उन्हें कम्यूनिस्ट

मेजर आदित्य कुमार व राइफलमैन औरंगजेब समेत कई जवान हुए शौर्य पुरस्कार से सम्मानित

देवरिया काण्ड के बीच नये डीएम साहब का ये काम आपका मन मोह लेगा !

अनन्त में विलीन ‘अटल’, पूरा देश रो रहा है…

संघर्ष विराम का उल्लंघन: भारतीय सेना ने मार गिराए पाक के दो जवान