Monday , 29 April 2024

डेयरी सेक्टर मे हाथ आजमाएँगे बाबा रामदेव,दूध के साथ फ़्रोजन मटर भी मिलेगी किफ़ायती दरों पर

एनटी//न्यूज़ डेस्क//लखनऊ-

बाबा रामदेव अब डेयरी सेक्टर मे भी अपना हाथ आजमाना चाहते है इसके चलते बाबा रामदेव  की कंपनी पतंजलि अब गाय का दूध भी बेचेगी बाबा रामदेव ने दावा किया है, कि उनकी कंपनी उनके ग्राहको को शत प्रतिशत शुद्ध गाय का दूध मात्र 40 रुपये प्रति लीटर उपलब्ध कराएगी जो कि अन्य कंपनियो के अपेक्षा काफी किफ़ायती है ।

आज दिल्ली मे लांचिंग-

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली अब गाय का दूध ,दही ,छाछ,पनीर भी उपलब्ध कराएगा पहले चरण में दिल्ली और राजधानी क्षेत्र राजस्थान ,हरियाणा और महाराष्ट्र मे इसे लांच किया जाएगा। कंपनी इसका नाम दुग्धामृत रखने का विचार कर रही है। इसका 40 रुपये तय किया गया है जी कि अन्य ब्रांड की अपेक्षा काफी किफ़ायती है

पलांजलि
पलांजलि

सूत्रों की माने तो शुरुआत मे चार लाख लीटर दूध बाज़ार मे बिक्री के लिए उतारा जाएगा फिर धीरे धीरे इसकी मात्र मे बढ़ोतरी की जाएगी योजना अगले छ महीने मे 500 करोड़ रुपये तक पहुचनाहै

दूध दही के अलावा फ़्रोजन मटर भी कराएगी मुहैया-

कंपनी का दावा है की कंपनी दूध दही के अलावा फ़्रोजन मटर भी अन्य माध्यमों से सस्ते दरों पर मुहैया कराएगे वही पतंजलि के प्रवक्तता एस के तिजरवाला का कहना है की हमारा हर उत्पाद शत प्रतिशत शुद्ध होगा इसमे किसी भी प्रकार की कोई भी मिलावट नहीं होगी इसके साथ साथ कंपनी ने फ़्रोजन मटर कटी हुई सब्जियाँ और फ्रेच फ्राइच भी लांच किया है ।

लांच किए और भी कई उत्पाद –

कंपनी दूध के अलावा पशु आहार ,दृव्य जल के नाम से बोतल बंद पानी और भी कई उत्पाद शुरू किए बाबा रामदेव ने कहा कि उनके इस कदम ने देश की बड़ी बड़ी कंपनियो को शीर्षासन करवा दिया इस अवसर पर उन्होने खुद गाय का दूध बाल्टी मे निकालकर दिखाया। सूत्रों की मानें तो कंपनी बहुत जल्द कपड़े जीन्स सहित जूतों को भी लांच करेगी ।

इन्हे भी पढ़ें-

पेशी से वापस आते वक्त चलती गाड़ी से कूदकर कैदी फरार

छापा मारने गयी पुलिस पर किया शराब माफियाओ ने हमला, सिपाही घायल

एससी एसटी कानून हुए बदलाव को लेकर बलिया में प्रदर्शन

योगी कैबिनेट बैठक :14 प्रस्तावों पर लगाई मुहर