Sunday , 28 April 2024

चारबाग अग्निकांड पर बड़ा खुलासा…

एनटी न्यूज़ डेस्क / लखनऊ / श्रवण शर्मा

चारबाग के होटल में लगी आग से हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे व घायलों के लिए पचास हजार रुपये सहायता राशि की घोषणा की है। साथ ही अधिकारियों को अग्निकांड में घायल हुए पीड़ितों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

6 की मौतों का जिम्मेदार कौन 

लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन से महज 200 मीटर कि दूरी पर स्थित एसएसजे इंटरनेशनल होटल के बेसमेंट में सुबह करीब साढ़े पांच बजे आग लग गई थी। कुछ ही देर में बगल का विराट होटल भी आग कि चपेट में आ चुका था। देखते ही देखते थोड़ी ही देर में आग ने दोनों होटल को अपने कब्जे में ले लिया। जिसमें मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई व इलाज के दौरान एक की जान चली गई है। इस हादसे में 15 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

सबकुछ अवैध, कागज अधूरे

डीआईजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में पाया गया है कि विराट इंटरनेशनल होटल का न तो एलडीए से नक्शा पास था और न ही फायर की एनओसी ली गई थी। इसलिए होटल मालिक पर गैर इरादतन ह्त्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। छापेमारी के दौरान होटल मालिक फरार पाया गया है।

जब चिड़िया चुग गई खेत…

इस घटना पर मुख्यमंत्री के शोक और सख्त प्रतिकिया के मद्देनजर प्रमुख सचिव ने निर्णय लिया कि पूरे मामले की जांच लखनऊ जोन के एडीजी से कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियों के देर से पहुंचने की शिकायत मिल रही है। इसलिए पूरे मामले पर सतर्कता से जांच की जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ेंः

चारबाग के दो होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत

यूपी की ट्रैफिक पुलिस ने मानवता को किया शर्मसार, बालक और वृद्ध भी क्षम्य नहीं

संपादनः श्रवण शर्मा